अद्र्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू, पहला पर्चा हुआ अंग्रेजी का

जिला स्तरीय समान परीक्षा व्यवस्था, अद्र्धवार्षिक परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हुुुुई

उदयपुर. जिला स्तरीय समान परीक्षा व्यवस्था के तहत अद्र्धवार्षिक परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हुुुुई। ये परीक्षाएं 23 दिसम्बर तक होगी। परीक्षा में उदयपुर जिले के 2 लाख 12 हजार 351 विद्यार्थी पंजीकृृृत हैं, इनमें कक्षा 6 से 12 तक के भी शामिल हैंं। दो पारियों में यह परीक्षा सम्पन्न हुुुुई। पहली पारी सुबह 9 से 12.15 बजे और दूसरी पारी दोपहर 12.45 से 4 बजे तक हुई। मंगलवार को पहला पेपर अंग्रेजी का हुुुुआ।


6 से 8वीं तक का स्कूल स्तर पर पेपर

कक्षा 6 से 8वीं तक का परीक्षा प्रश्न पत्र स्कूल स्तर पर ही तैयार करवाए गए हैंं, जबकि शेष कक्षाओं का जिला स्तर पर पेपर सेट किया गया। सभी सरकारी व गैरसरकारी विद्यालयों में प्रश्न पत्र 5 दिसम्बर को वितरित कर दिए गए थे। माध्यमिक शिक्षा के तहत जिले में करीब 750 सरकारी व 250 के करीब निजी विद्यालयों में परीक्षा होगी। कुछ विद्यालयों ने कक्षा 8वीं की परीक्षा का समय सुबह की पारी में 10वीं के साथ रखा है। दूसरी पारी में 9वीं, 11वीं व 12वीं का परीक्षा कार्यक्रम घोषित है।

madhulika singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned