scriptबेनीवाल ने मेवाड़ के अफीम उत्पादक किसानों की मांग रखी संसद में | hanumanmember of parliament hanuman beniwal in loksabha | Patrika News

बेनीवाल ने मेवाड़ के अफीम उत्पादक किसानों की मांग रखी संसद में

locationउदयपुरPublished: Dec 02, 2021 10:38:15 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

 
लोकसभा में उठाया मामला

hanuman beniwal  File pic.

hanuman beniwal File pic.

उदयपुर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को लोकसभा में उदयपुर, चित्तौडगढ़़ व भीलवाड़ा सहित मेवाड़ क्षेत्र के अफीक उत्पादक किसानों की समस्या व मांगो को नियम 377 के तहत सरकार के समक्ष रखा।
बेनीवाल ने मार्फिन नियम हटाने, सरकार द्वारा जो डोडा जलाया या खेतो में डाला जाता है उसका किसान को मुआवजा देने, 1998 से विभिन्न प्रकार से कट्टे पट्टे वापस किसानों को देने तथा नए पट्टे देने व अफीम तोल का परिणाम तुरंत किसान को देने की मांग रखी। सदन में उक्त मामले पर चर्चा नहीं होने से आसन की अनुमति से लिखित में सरकार को अवगत कराया गया।
आरएलपी ने चौपट फसलों पर मांगा मुआवजा

उदयपुर. वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मावठ की बरसात से खराब हुई फसलों के बाद किसानों को नुकसान का मुआवजा दिलाने के लिए आरएलपी प्रदेश महामंत्री व मेवाड़ प्रभारी उदय लाल डांगी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में बताया कि मावठ के कारण किसानों के खेतों में पानी भर गया है। बेमौसम में हुई वर्षा के कारण खेतों में खरीब व रबी फसलें अफीम, तिलहन की प्रमुख फसलें, सरसों, गेंहू, जौ, चना इत्यादी फसलों में किसानों को खासा नुकसान हुआ है। राष्ट्रीय मार्ग नेशनल हाईवे -76 से सटी पंचायतें भटेवर, खरसाण, नवानिया, मेनार, रूण्डेडा, वाना सहित कई गांवों में नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो