scriptपर्यावरण जागरूकता के लिए हर्षिल निकले श्रीनगर से कन्याकुमारी की साइकिल यात्रा पर | Harshil on a cycle trip from Srinagar to Kanyakumari Reaches Udaipur | Patrika News

पर्यावरण जागरूकता के लिए हर्षिल निकले श्रीनगर से कन्याकुमारी की साइकिल यात्रा पर

locationउदयपुरPublished: Sep 15, 2021 10:29:24 pm

Submitted by:

madhulika singh

हिसार में हैं रेलवे अधिकारी, यात्रा के 14वें दिन पहुंचे उदयपुर, 45 दिन में 4111 किमी. का तय करेंगे सफर

harshil.jpg
उदयपुर. पर्यावरण संरक्षण के साथ फिट रहने का संदेश लोगों तक पहुंचाने और इसके प्रति उन्हें जागरूक करने के लिए श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की साइकिल यात्रा कर रहे हैं हिसार के हर्षिल जैन। हर्षिल सोमवार को अपनी यात्रा के 14वें दिन उदयपुर पहुंचे। हर्षिल रेलवे में प्रथम श्रेणी के अधिकारी हैं। हर्षिल 45 दिन में 4111 किमी. का सफर तय करेंगे। उनकी यात्रा श्रीनगर से 31 अगस्त को शुरू हुई थी और वे पंजाब, हरियाणा होते हुए राजस्थान आ पहुंचे हैं। यहां से गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु होते हुए कन्याकुमारी पहुंचेंगे और वहीं उनकी यात्रा पूरी होगी।
साइकिल अपनाएं, खुद भी फिट रहें और पर्यावरण को भी सुरक्षित रखें
उदयपुर पहुंच कर हर्षिल ने बताया कि वे खुद साइकिल चला कर फिट रहते हैं और लोगों को भी कारों, स्कूटर व अन्य पेट्रोल व डीजल की गाडिय़ों के बजाय साइकिल अपनाने को प्रेरित करते हैं ताकि वे स्वास्थ्य की दृष्टि से सुरक्षित रहें और पर्यावरण भी इनके जहरीले धुएं से बचा रहे। वे प्रतिदिन 120 किमी. का सफर तय करते हैं। हर जगह रुककर लोगों से बातचीत करते हैं और उन्हें पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो