scriptहाथरस गैंगरेप की घटना असहनीय, परिवार को मिले न्याय | Hathras gang rape incident | Patrika News

हाथरस गैंगरेप की घटना असहनीय, परिवार को मिले न्याय

locationउदयपुरPublished: Oct 01, 2020 02:17:17 am

Submitted by:

Pankaj

विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंप विरोध जताया, आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग

हाथरस गैंगरेप की घटना असहनीय, परिवार को मिले न्याय

हाथरस गैंगरेप की घटना असहनीय, परिवार को मिले न्याय

उदयपुर. हाथरस गैंगरेप में दलित महिला को न्याय दिलाने व यूपी पुलिस व यूपी सरकार द्वारा सबूत मिटाने व रसूखदारों को बचाने पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग द्वारा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा। साथ ही आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की गई।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग के निवर्तमान अध्यक्ष शंकर चंदेल के नेतृत्व में पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने अपराधियों को सजा दिलाने की मांग की।
डॉ. अम्बेडकर अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अल्पसंख्यक अत्याचार निवारण संस्थान के अध्यक्ष पीएस खींची के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर उत्तर प्रदेश के हाथरस के बलात्कारियों एवं हत्यारों को जल्द से जल्द फ ांसी दिलाने एवं पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की।
अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत एवं अखिल भारतीय दलित एकता मंच महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष ललिता कल्याणा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने बलात्कारियों एवं हत्यारों को फ ांसी की सजा दिलाने की मांग की।
कैंडल मार्च
युवा कांग्रेस द्वारा सुखाडि़या मेमोरियल पर कैंडल मार्च कर पीडि़त को श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई। प्रदेश महासचिव अरमान जैन ने पुलिस के ढीले रवैये पर रोष जताया। इस दौरान बबलू टांक, अमित श्रीवास्तव, गोपाल गोयरी, विकास बंधु मौजूद थे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के डॉ. विवेक कटारा ने मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि दी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करने की मांग की। इस अवसर पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष किशन डांगी, ओमप्रकाश डांगी, मुस्तफ ा शेख, विकास गुर्जर, भूपेंद्र मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो