scriptहेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | Head constable arrested taking bribe of 15 thousand | Patrika News

हेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Feb 13, 2020 07:44:31 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– अम्बामाता थाने में था कार्यरत
– भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कार्रवाई

हेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अंबामाता थाने में पदस्थ हेड कॉस्टेबल महेन्द्रसिंह को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी हेडकांस्टेबल महेंद्र सिंह सट्टे की मासिक बंदी लेने के लिए थाने में तैयार बैठा था। इसी दौरान एसीबी ने शिकायतकर्ता के साथ मिलकर जाल बिछाया। जैसे ही शिकायतकर्ता एसीबी की ओर से जारी की गई राशि लेकर थाने पहुंचा और उसे देने लगा, उसी समय एसीबी टीम ने 15 हजार की रिश्वत राशि लेते सिंह को रंगे हाथों ट्रेप कर लिया। 2 दिन पहले परिवादी ने एसीबी ब्यूरो को लिखित में शिकायत दी थी कि अम्बामाता थाना इलाके में हाल ही में एक सट्टे की कार्रवाई में आरोपी को जमानत पर छोडऩे के बाद से हेडकांस्टेबल रिश्वत की राशि की मांग कर रहा है, वहीं टीम आरोपी से पूछताछ कर मासिक बंदी लेने वाले दूसरे अन्य पुलिसकर्मियों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है।
——
और भी कई कर्मचारी आ सकते हैं लपेटे में
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस निरीक्षक हरीशचन्द्रसिंह ने बताया कि कई दिनों से शिकायतें आ रही थी कि जुए सट्टे की बंदियों को लेकर पुलिस के कार्मिक व बीट अधिकारी वसूली कर रहे हैं। नरेन्द्र शर्मा जिसे तीन माह पूर्व अम्बामाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त भी अम्बामाता पुलिस ने उनसे पैसा लिया था। गुरुवार को हेड कांस्टेबल महेन्द्रसिंह ने उसे दो घंटे में 15 हजार की व्यवस्था कर राशि देने की मांग की थी। सिंह ने बताया कि फिलहाल अनुसंधान जारी है। इसमें और भी कर्मचारियों के शामिल होने का भी अंदेशा है।
—-
भीलवाड़ा जिले का है निवासी

हेड कांस्टेबल सिंह भीलवाड़ा जिले के रायपुर तहसील के नानसा का निवासी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो