script2 वर्ष से बंद है ये उपस्वास्थ्य केन्द्र, 56 गांवों को नहीं मिल पा रहा चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ | Health center Closed Since 2 years, Mavli, Udaipur | Patrika News

2 वर्ष से बंद है ये उपस्वास्थ्य केन्द्र, 56 गांवों को नहीं मिल पा रहा चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ

locationउदयपुरPublished: Dec 12, 2019 03:17:45 pm

Submitted by:

madhulika singh

जावड़ ग्राम पंचायत का उपस्वास्थ्य केन्द्र 2 वर्ष से बंद है जिससे 56 गांवों को चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा

2 वर्ष से बंद है ये उपस्वास्थ्य केन्द्र, 56 गांवों को  नहीं मिल पा रहा चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ

2 वर्ष से बंद है ये उपस्वास्थ्य केन्द्र, 56 गांवों को नहीं मिल पा रहा चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ

मावली (निप्र). तहसील क्षेत्र की जावड़ ग्राम पंचायत का उपस्वास्थ्य केन्द्र 2 वर्ष से बंद है जिससे 56 गांवों को चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बुधवार को जावड़ के ग्रामीणों ने इसे चालू करवाने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी अक्षय गोदारा को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि क्षेत्र के 56 गांवों को चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वर्ष 1987 में जावड़ पंचायत मुख्यालय में उपस्वास्थ्य केन्द्र खोला गया था, तब जावड़ की कुल जनसंख्या 3 हजार लगभग थीं। अब गांव की जनसंख्या बढकऱ 6500 हो चुकी है।
उपस्वास्थ्य बन्द होने से इससे जुड़े 56 गांवों के रोगियों को छोटी-मोटी बीमारी के उपचार में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरी में ग्रामीण उपचार के लिए नाथद्वारा जाने का मजबूर हैं जिससे समय एवं धन दोनों की बर्बादी हो रही है। ग्रामीणों ने ज्ञापन में उपस्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत करने एवं 10 दिन में स्टाफ की व्यवस्था कर दो वर्ष से बन्द पड़े उपस्वास्थ्य केन्द्र को तत्काल शुरू करने की मांग की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि 10 दिन में उपस्वास्थ्य केन्द्र को नहीं खोला गया तो ग्रामवासी उपखण्ड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन सौंपने के दौरान मनोहर व्यास, देवसेना जिलाध्यक्ष देवेन्द्र गुर्जर, भीमराज गुर्जर, पिन्टू गुर्जर, दुर्गेश व्यास, विनोद वैष्णव, राजेश धाबाई, हरि लोहार, यशवंत सिंह देवड़ा, मांगीलाल सेन, लोकेश व्यास सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो