scriptनहीं हो रही सुनवाई, क्या करें यहां आकर? | Hearing is not happening, what should we do here? | Patrika News

नहीं हो रही सुनवाई, क्या करें यहां आकर?

locationउदयपुरPublished: Dec 13, 2019 11:09:12 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– जिलास्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक
– उपखण्ड स्तरीय बैठकों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा के निर्देश

,

नहीं हो रही सुनवाई, क्या करें यहां आकर?,नहीं हो रही सुनवाई, क्या करें यहां आकर?

भुवनेश पण्ड्या
उदयपुर. कलक्ट्रेट में जनसुनवाई में पहुंचे कई लोगों ने कहा कि बार-बार आने के बाद भी उनके काम नहीं हो रहे। उन्होंने कलक्टर आनन्दी से कहा कि चार-चार बार आने के बाद भी यदि उनके काम नहीं हो रहे तो वे यहां आकर क्या करें। सुनवाई में आने वाले शुरुआती मामले यूआईटी से जुड़े थे।
कलक्ट्रेट में गुरुवार को आयोजित जन सुनवाई में कलक्टर आनंदी ने उपखण्ड अधिकारियों को कहा है कि प्रति सप्ताह उपखण्ड स्तरीय बैठकों में विभिन्न विभागीय प्रकरणों के साथ नामांतरण, आवंटन, अतिक्रमण हटाने और अन्य संबंधित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनको निस्तारित करें ताकि ग्रामीणों को इन लंबित मामलों के निस्तारण के लिए जिला मुख्यालय आने की जरूरत नहीं पड़े। आनन्दी ने यह निर्देश गुरुवार को जिलास्तरीय जनसुनवाई व जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। अधिकारियों को कहा कि वे अपने कार्यक्षेत्र में लंबित प्रकरणों की सतत मॉनिटरिंग करें और उनके निस्तारण की कार्रवाई कराएं।
—-
स्टार मार्क प्रकरणों को दें प्राथमिकता
कलक्टर ने स्टार मार्क प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की और इनके निस्तारण में लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को स्टार मार्क प्रकरणों की गंभीरता से लेने और इनके निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखकर करवाने के लिए पाबंद किया।

एक वर्ष से ज्यादा लंबित तो नोटिस

कलक्टर ने संपर्क समाधान पोर्टल पर लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए एक वर्ष और इससे अधिक समय तक लंबित प्रकरणों पर नाराजगी जताई और कहा कि भविष्य में एक वर्ष से अधिक समय से लंबित मामलों पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध नोटिस जारी किया जाएगा।
38 परिवेदनाएं मिली, 3 का निस्तारण
बैठक से पहले जनसुनवाई हुई। इस दौरान 38 परिवेदनाएं मिली, जिनमें से 3 का निस्तारण किया गया। अन्य परिवेदनाओं को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित कर निस्तारण के निर्देश दिए। गोगुंदा राणा गांव के खेल मैदान में अतिक्रमण को हटवाने, शहर की एक रिहायशी कॉलोनी में लांड्री संचालन व गैस गौदाम के होने पर हो रही परेशानियों पर कार्रवाई करने, नीमचखेड़ा में डामरीकरण, यूआईटी की स्वीकृति अनुरूप निर्माण नहीं करवाने, अवैध खनन पर कार्रवाई सबंधित निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बुनकर और संजय बासू मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो