scriptहाई टेंशन का तार टूटा, घरों में जले उपकरण, कांग्रेस नेता बाल-बाल बचे | hightension line breaks at jhallara | Patrika News

हाई टेंशन का तार टूटा, घरों में जले उपकरण, कांग्रेस नेता बाल-बाल बचे

locationउदयपुरPublished: Aug 07, 2018 07:42:09 pm

Submitted by:

Krishna

www.patrika.com/rajasthan-news

hightension line

हाई टेंशन का तार टूटा, घरों में जले उपकरण, कांग्रेस नेता बाल-बाल बचे

झल्लारा . थाना क्षेत्र के भोपालपुरा में सोमवार सुबह हाईटेंशन का तार टूटकर गिर गया। तार टूटकर गिरने से घरों में हाई वॉल्ट करंट दौड़ गया, जिससे कई घरों में बिजली उपकरण जल गए।जानकारी अनुसार भोपालपुरा गांव से गुजर रही विद्युत लाईन का तार सोमवार सुबह 9 बजे टूटकर गिर गया। इस दौरान पास से गुजर रहे कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र सिंह चौहान बच गए। उनसे कुछ ही दूरी पर तार गिरा।ग्रामीणों नें बताया कि करीब तीन साल से यह लाइन कमजोर हो गई थी। हादसे से पूर्व ग्रामीणों ने निगम को लिखित में सूचना भी दी थी, लेकिन ध्यान नहीं दिया। समस्या को लेकर कई बार पंचायत समिति की साधारण सभा व जिला परिषद में भी मामले को प्रमुखता से रखा, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
ग्रामीणों ने बताया कि यह लाईन पूर्व में भी टूट गई थी, लेकिन लाईन बदलने के बजाय टूटे तारों को ही जोडक़र बिजली बहाल कर दी। ऐसे में ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि घटना की जानकारी जब निगम के अधिशाषी अभियंता को दी तो उन्होंने मुझे जानकारी नहीं है… कहकर किनारा कर लिया। इसके विपरित ग्रामीणों को दो साल पूर्व ही ठीक करवा देने की नसीहत दे डाली। इधर, तार टूटने से घरों में करंट दौड़ गया, जिससे कुछ लोगों को भी करंट का झटका लगा। एक दर्जन से ज्यादा घरों में विद्युत उपकरण जल गए।ग्रामीणों ने लाईन बदलने और नुकसान के बदले मुआवजे की मांग की। सूचना पर झल्लारा के जेईएन लक्ष्मण भाट, भबराना के सुमितसिंह चौहान मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने हंगामा किया तो इंजीनियरों ने समझाइश की। ग्रामीणों के नहीं मानने पर इंजीनियर लौट गए। अब मंगलवार को लाइन का कार्य किया जाएगा।

READ MORE : स्टूडेंट्स का स्टडी के साथ अब इलेक्शन मूड, नजर आ रही है चुनावी रंगत – पहली बार कॉलेज आए छात्र-छात्राएं खूब क्रेजी

इनका कहना

निगम की अनदेखी बड़ा हादसा हो सकता है। मैंने कई बार साधारण सभा बैठक में मामले को प्रमुखता से उठाया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
सुशीला कुंवर, जिला परिषद सदस्य

हम मौके पर पहुंचे। टूटी हुई लाईन को हटवाई। लाईन जोडऩे के लिए कहा तो ग्रामीणों ने लाइन गांव से बाहर लगाने को कहा। जले उपकरण की शिकायत आने पर सर्वे करवाकर आगे की कार्रवाई करवाएंगे।
लक्ष्मण भाट, जेईएन, झल्लारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो