भींडर बंद के दौरान थानाधिकारी ने की ऐसी अपील, संयम बरतें, दूधमुंहा बच्चा छोड़ ड्यूटी पर गई है एक बेटी, जिसने सुना किया सलाम

भींडर बंद के दौरान थानाधिकारी ने की ऐसी अपील, संयम बरतें, दूधमुंहा बच्चा छोड़ ड्यूटी पर गई है एक बेटी, जिसने सुना किया सलाम
भीण्डर पुलिस थाने में महिला कॉस्टेबल मीरा मीना का 8 माह का पुत्र ध्रुव को पिता अजीत कुमार मीना सम्भालते हुए।

Mahendra Singh | Updated: 21 Dec 2017, 11:50:43 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

भीण्डर (उदयपुर). किशोरी के लापता होने के बाद कस्बे में गरमाए माहौल के बीच थानाधिकारी ने मार्मिक अपील के साथ शांति-व्यवस्था में सहयोग मांगा है।

भीण्डर (उदयपुर). किशोरी के लापता होने के बाद कस्बे में गरमाए माहौल के बीच थानाधिकारी ने मार्मिक अपील के साथ शांति-व्यवस्था में सहयोग मांगा है।
इसका संदेश वायरल किया गया है। थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि किशोरी वाले मामले में दो दिन से तनाव की स्थिति है। दूसरी ओर यहीं की एक बेटी दूधमुंहे बच्चे को छोडकऱ इस लापता बेटी को ढूंढने गई है। उसने आठ माह के बच्चे की चिंता नहीं की, बल्कि भीण्डर की लापता हुई बेटी की चिंता की।

 

ऐसे में कस्बावासियों को आक्रोशित होने के बजाय शांति रखनी चाहिए। दरअसल, लापता किशोरी की तलाश में पुलिस ने महाराष्ट्र तक टीमें भेजी हैं। इसमें मीरा भी शामिल है, जो भींडर थाने की एकमात्र महिला कांस्टेबल है। उसका आठ माह का बच्चा यहीं पुलिस क्वार्टर में पिता के भरोसे है। मीरा की कर्तव्यनिष्ठा को हर कोई सलाम कर रहा है। थानाधिकारी राजावत ने मैसेज में लिखा है कि भीण्डर की 16 साल की बेटी के गायब होने से आक्रोश, पीड़ा और अफसोस है। पुलिस संवेदनशील है।

 

READ MORE: उदयपुर में तीन महीने में लगेगी रानी पद्मिनी की प्रतिमा, विभूति पार्क में एक करोड़ में स्थापित होंगी नौ मूर्तियां

 

बेटी को सुरक्षित लाने के लिए टीमें प्रयास कर रही हैं। महिला कांस्टेबल का बेटा यहां है और उसकी मां हजारों किलोमीटर दूर ड्यूटी पर है। इस नन्ही जान को ये पता नहीं है कि उसकी मां उससे हजार कोस दूर फर्ज निभा रही है।

 

 

सोशल मीडिया पर शांति की अपील

कस्बे में बाजार बंद, रैली और तनाव की स्थिति में शांति की अपील की गई है। विधायक रणधीरसिंह भीण्डर और थानाधिकारी ने सोशल मीडिया पर मैसेज डालकर आमजन से शांति की अपील की। विधायक रणधीरसिंह भीण्डर ने सोशल मीडिया पर मैसेज के माध्यम से शांति की अपील की। उन्होंने लिखा कि प्रति घटना को सांप्रदायिक घटना से नहीं जोड़ें और शान्ति बनाए रखें। आपसी प्रेम-भाईचारा बनाए रखना है। असामाजिक तत्वों के भडक़ाने में नहीं आना है। पुलिस अपना काम कर रही है, उन्हें थोड़ा समय दें।

 

READ MORE: video : देश की पहली सोरायसिस इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस होने जा रही है उदयपुर में, दुनिया भर से आएंगे विशेषज्ञ-चिकित्सक


कुछ जगह एहतियात
नगर बंद के दौरान मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में विशेष पुलिस जाप्ता तैनात किया। संगठनों ने नगर में रैली के दौरान नायकवाड़ी, बाहर का शहर व अन्दर की मस्जिद से गुजरने के दौरान सैकड़ों पुलिस जाप्ता साथ में चलकर रैली पर नजर बनाई रखी। नगर के रामपोल, सूरजपोल, रावलीपोल, गिरवलपोल, चांदपोल आदि क्षेत्र में अलग-अलग पुलिस टीम तैनात रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned