scriptHitendra garasiya death case सरकार की ओर से बताए समय में भी नहीं आया शव | Hitendra garasiya death case | Patrika News

Hitendra garasiya death case सरकार की ओर से बताए समय में भी नहीं आया शव

locationउदयपुरPublished: Jan 16, 2022 12:51:56 pm

Submitted by:

Pankaj

Hitendra garasiya death case फिर दिल्ली पहुंची हितेंद्र की पत्नी और बेटी

Hitendra garasiya death case सरकार की ओर से बताए समय में भी नहीं आया शव

Hitendra garasiya death case सरकार की ओर से बताए समय में भी नहीं आया शव

Hitendra garasiya death case बीते 6 माह से रूस में मृत उदयपुर जिले के गोड़वा निवासी हितेंद्र गरासिया का शव लाने को लेकर केंद्र सरकार की ओर से हाइकोर्ट में तीन दिन का समय मांगा गया था, लेकिन यह समयावधि निकल जाने के बावजूद शव नहीं लाया गया। गौरतलब है कि 12 जनवरी को हाइकोर्ट जोधपुर में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने तीन दिन में शव पहुंचने की बात कही थी। मामले को लेकर हितेंद्र गरासिया की पत्नी आशा, बेटी उर्वशी व परिवार के सदस्य एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं।
हितेंद्र का शव रूस से भारत लाने की मुहिम चला रहे समाजसेवी चर्मेश शर्मा व हितेंद्र के परिजनों के बीच शनिवार को दिल्ली में शव भारत आने के बाद की स्थिति पर विचार विमर्श किया गया। रूस से मिली जानकारी के अनुसार 17 जुलाई से 3 दिसंबर तक हितेंद्र का शव डीप फ्रीजर मोर्चरी में रखा हुआ था। परिवार को उम्मीद है कि ऐसे में कोई साजिश नहीं होती है तो शव सही स्थिति में आएगा।
शव सुरक्षित होने की उम्मीद
रूस में मॉस्को में पिछले एक माह से भीषण सर्दी चल रही है। तापमान माइनस में होने से चारों ओर बर्फ ही बर्फ हो रही है। मास्को स्थित भारतीय दूतावास से शनिवार को नई दिल्ली से चर्मेश शर्मा ने बातचीत की तो दोपहर में तापमान माइनस तीन डिग्री बताया गया। रूस में माइनस में तापमान होने में लगातार बर्फ जमी रहने से उम्मीद है कि हितेंद्र का शव सही स्थिति में आ सकता है, जिससे परिजन आसानी से पहचान सकेंगे।
उठ गया भरोसा
हितेंद्र की पुत्री उर्वशी ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि सब कुछ अच्छा हो, लेकिन 17 जुलाई को पिता की मौत के बाद जिस तरह की संवेदनहीनता केंद्र सरकार ने दिखाई है, उससे लगता है कि सरकार हमारे साथ आगे भी धोखा कर सकती है। हाईकोर्ट में सरकार ने पिता को रूस में दफनाने की गलती छिपाने के लिए परिवार पर ही शव नहीं लेने का आरोप लगाया, उससे सरकार से भरोसा उठ गया है।
अब कल से करेंगे अनशन

नई दिल्ली में सरकार ने शनिवार-रविवार का लॉकडाउन घोषित किया है। ऐसे में परिजनों की ओर से पूर्व में 16 जनवरी से घोषित आमरण अनशन अब सोमवार से होगा। हितेंद्र की पत्नी आशा, पुत्री उर्वशी, पुत्र पीयूष व मोहनलाल ने अनशन की घोषणा की है, वहीं कांग्रेस के प्रवासी सहायता प्रभारी चर्मेश शर्मा भी परिवार के साथ अनशन पर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो