scriptमेले में राइफल से गुब्बारे फोडऩे के शौक दिलाई पहचान | hobby of shooting balloons in fair given recognition | Patrika News

मेले में राइफल से गुब्बारे फोडऩे के शौक दिलाई पहचान

locationउदयपुरPublished: Sep 19, 2019 02:25:05 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

shooting: राष्ट्रीय शूटिंग ट्रायल में आत्मिका गुप्ता को दूसरा स्थान

hobby-of-shooting-balloons-in-fair-given-recognition

मेले में राइफल से गुब्बारे फोडऩे के शौक दिलाई पहचान

उदयपुर . गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज, डबोक में इलेक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन विभाग की छात्रा आत्मिका गुप्ता ने नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इण्डिया की ओर से नई दिल्ली में आयोजित सातवीं सलेक्शन ट्रायल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया।
आत्मिका के पिता अचल गुप्ता ने बताया कि आत्मिका को बचपन से ही मेले में जाकर राइफल चलाने वाला खेल पसन्द था। इसके इस राइफल शूटिंग के शौक को देखते हुए घर वालों का इसका उत्साहवर्धन किया। डीन स्टुडेंट अफेयर प्रो. राजीव माथुर के अनुसार आत्मिका ने इससे पूर्व में केरल में हुए नेशनल चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक एवं एस.एस. के नेशनल चैम्पियनशिप के मिक्स टीम में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए कास्य पदक जीता था। संस्थान के स्पोट्र्स अधिकारी डॉ. मनोज कुमार सिंह ने कहा कि इस चैम्पियनशिप में आत्मिका ने दूसरा स्थान प्राप्त कर गिट्स ही नहीं पूरे उदयपुर का नाम रोशन किया।
रोशनी बनी चैंपियन
14 वर्ष विद्यालयी जिला स्तरीय जिम्नास्टिक्स प्रतियोगिता में रोशनी बॉस, प्रांजल जैन, हिमानी जालानिया, मोनिका मेनारिया ने क्रमवार पहले से चौथा स्थाaन बनाया। इसी तरह बालक वर्ग में जयदेवसिंह, गौरल नागदा, शालीन बापना व कर्मराज ने जगह बनाई। प्रशिक्षक ललित आमेटा ने बताया कि चुनींदा खिलाड़ी प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो