script

Holi 2019 : लेट्स प्ले होली पर थिरकी लेकसिटी, होली के रंगों में सराबोर हुए तन मन, विदेशियों पर भी चढ़ा सतरंगी रंग, video

locationउदयपुरPublished: Mar 21, 2019 02:09:17 pm

Submitted by:

madhulika singh

गली-गली में धुलण्डी का पर्व धूमधाम से मनायाधुलण्डी का पर्व धूमधाम से मनायाहोली की धमचक

holi

video : लेट्स प्ले होली पर थिरकी लेक सिटी, होली के रंगों में सराबोर हुए तन मन, विदेशियों पर भी चढ़ा सतरंगी रंग

उदयपुर. होली के रंगों में धरती और अम्बर भी सराबोर नजर आए। शिख से नख तक लोग सतरंगी रंगों में डूबे थे। तरह-तरह के रंगों में पुते चेहरे तो बमुश्किल ही पहचान आ रहे थे। वैसे, पहचान की जरूरत भी नहीं थी। यह दिन भी ऐसा था कि सभी पर प्रेम का रंग चढ़ाना था। रंगों के इस त्योहार का लुत्फ न केवल शहरवासियों ने बल्कि विदेशियों ने भी जी भर कर लिया। बॉलीवुड के होली के गानों पर सभी जमकर थिरके। इस दौरान भारत माता की जय के नारे व वन्देमातरम के नारे लगे लोगों में देश भक्ति का जज्बा दिखा। शहर के विभिन्न जगहों के होली के नजारे-
बच्चे, बूढ़े छक कर खेले होली
कोई किसी के पीछे गुलाल लेकर दौड़ रहा था तो कोई पिचकारी से निकली रंगों की फुहारों से भिगोना चाहता था। किसी ने तो बाल्टी भर-भर कर एक-दूसरे को रंगों से तर-बतर किया। किसी के पास भी बचने का मौका नहीं था। यहां उम्र भी हार नहीं मान रही थी। बच्चे तो पूरे जोश में थे ही बड़े-बूढ़े भी जम कर होली खेल रहे थे।
विदेशी भी नहीं रहे पीछे
होली के इस रंगीले त्योहार का मजा लेने से विदेशी भी नहीं चूके। उन्होंने भी शहरवासियों के साथ होली खेलने का पूरा लुत्फ उठाया। कुछ लोग तो उनमें ऐसे थे जिन्होंने भारत के इ स त्योहार के बारे में सुन तो बहुत रखा था लेकिन खेले कभी नहीं थे। इस बार होली के मौके पर भारत में ही होने पर इस त्योहार का मजा उठाया। उन्होंने एक-दूसरे को रंगों में नहला दिया।
थोड़ा मीठा, थोड़ा नमकीन
होली के दिन सुबह से शाम तक लोगों के घरों में शुभकामनाएं देनेवालों का आना-जाना लगा रहा। शुभकामनाएं देने के लिए टोलियां जिस घर भी पहुंचती, वहां उनका स्वागत खूब सारी मिठाइयों से किया जाता। होली के दिन इतनी मिठाइयां खाने को मिलीं कि लोग मीठा खा-खा कर भी उकता गए। फिर तो मीठे के नाम से तौबा कर कुछ लोगों ने केवल नमकीन का ही सहारा लिया। कुछ ने थोड़ा मीठा, थोड़ा नमकीन दोनों के बीच का विकल्प निकाल लिया।
holi

ट्रेंडिंग वीडियो