विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री कटारिया ने खोली तिजोरी, पार्षदों को देंगे 20 और मंडल अध्यक्षों को 40 लाख

विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री कटारिया ने खोली तिजोरी, पार्षदों को देंगे 20 और मंडल अध्यक्षों को 40 लाख

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 30 2017 03:15:07 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने अपने विधायक मद की तिजोरी का ताला खोल द‍िया है

उदयपुर . अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने अपने विधायक मद की तिजोरी का ताला खोलने की तैयारी कर ली है। वैसे कटारिया ने इस मद से कई काम कराए लेकिन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी पार्षदों की बैठक बुलाकर उनसे कहा कि वे 15 जनवरी तक प्रस्ताव तैयार करके दें। उनके मद से 20 लाख रुपए के काम कराए जाएंगे। गौरतलब है कि उदयपुर में 55 वार्ड हैं, इनमें से 41 वार्ड शहर विधानसभा क्षेत्र में आते हैं।


शुक्रवार देर शाम यहां पटेल सर्कल स्थित भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में कटारिया ने पार्षदों से कहा कि शहर के विकास के लिए कई योजनाओं में नगर निगम, स्मार्ट सिटी, अमृत सिटी व यूआईटी से काम हुए हैं, लेकिन वार्डों में जो काम अभी नहीं हुए और आप कराने चाहते हैं तो 15 जनवरी तक प्रस्ताव बनाकर दीजिए। हरेक पार्षद को कटारिया ने अपने मद से 20 लाख रुपए देने की घोषणा की। साथ ही कटारिया ने मंडल अध्यक्षों के लिए भी अपने मद से प्रत्येक मंडल को 40 लाख रुपए देने की बात कही। एक मंडल में करीब 12 वार्ड आते हैं ताकि मंडल तय कर उन वार्डों में 40 लाख रुपए जरूरत के अनुसार लगाएगा। कटारिया ने जोर दिया कि प्रस्ताव हर हाल में 15 जनवरी तक पहुंचा दे ताकि राशि को रिलीज कराया जा सके।

 

READ MORE: UDAIPUR FLASHBACK 2017: ये थी वो सारी घटनाएं जिन्होनें उदयपुर को हिला कर रख दिया, आज भी याद कर सहम जाते हैं लोग

 

पूर्व पार्षद से बोले, पहले अपने कब्जे तो हटाएं
बैठक में पूर्व पार्षद झमकलाल जैन भी मौजूद थे। उन्होंने कटारिया को तीज का चौक में बड़ी संख्या में अतिक्रमण की बात कही तो कटारिया ने जैन से खरा-खरा कहा कि वो तो हटा देंगे लेकिन पहले आपकी दुकान के बाहर जो अतिक्रमण है उसे तो हटा लीजिए।


पानी पर जोर
वैसे कटारिया का इस बात पर जोर है कि वार्डों में ऐसे इलाके जहां अभी तक पानी की पाइप लाइन नहीं पहुंची, वहां प्राथमिकता से काम करवाए जाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned