मैं सतर्क हूं

- जागरूकता अभियान, सेल्फी और सतर्कता संदेश के नाम रहा सोमवार

By: bhuvanesh pandya

Updated: 30 Jun 2020, 09:57 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेशभर में चलाए जा रहे अनूठे कोविड.19 जागरूकता अभियान की शृंखला में आयोजित तीन दिवसीय विशिष्ट कार्यक्रमों के दूसरे दिन मास्क वाली सेल्फ ी विशेष आकर्षण का केन्द्र रहीं। इस दौरान हर जागरूक व्यक्ति ने मास्क लगाकर अपनी सेल्फ ी ली और संदेश दिया कि मैं सतर्क हूं।

----
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ओपी बुनकर नेे बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आयोजित इस सेल्फ ी विथ मास्क कार्यक्रम के तहत उदयपुर की जागरूक जनता ने सेल्फ ी ली और मैं सतर्क हूं के हेशटेग के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर जागरूकता व सतर्कता का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का यही उद्देश्य था कि कोरोना से बचने के लिए आमजन नियमित मास्क का प्रयोग करे और अन्य को भी इसके प्रति प्रेरित करें।योग के साथ सेल्फ ी का संयोगएडीएम बुनकर ने बताया कि सेल्फ ी विथ मास्क कार्यक्रम का आकर्षण सोमवार अल सुबह से देखा गया जहां योगाभ्यासी कोरोना वारियर्स ने क्वारटीन सेंटर होटल कजरी के परिसर में सुबह-सुबह ही योगाभ्यास के बाद एक साथ सेल्फ ी लेते हुए सतर्कता की नज़ीर पेश की। यहां पर वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ शोभालाल औदीच्य के नेतृत्व में कोरोना योद्धाओं ने सेल्फी ली। इसी तरह सिंधी बाजार स्थित राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय में आने वाले रोगियों को, मोहल्लेवासियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर के विभिन्न विभागीय अधिकारियोंए सूचना केन्द्र के समस्त कार्मिकों के साथ कई मीडियाकर्मियों ने भी सेल्फ ी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसी प्रकार विभिन्न पंचायतों और नरेगा कार्यों के दौरान भी सेल्फी का क्रेज नजर आया।

----

शपथ एवं जनसहयोग से मास्क वितरण आजबुनकर ने बताया कि 30 जून को कोरोना बचाव के लिए कोरोना बचाव के लिए जागरूकता पैदा करने की शपथ का आयोजन किया जाएगा और कच्ची बस्तियों और अन्य जरूरतमंद लोगों को जनसहयोग से मास्क वितरण का कार्यक्रम रखा गया है

।----

7 जुलाई तक चलेगा कोरोना जागरूकता अभियानकोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रदेशभर में जारी कोविड.19 जागरूकता अभियान 7 जुलाई तक चलेगा, पूर्व में यह अभियान 30 जून तक ही निर्धारित था।अतिरिक्त जिला कलक्टर ;प्रशासनद्ध ओण्पीण्बुनकर ने बताया कि राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग से प्राप्त दिशा.निर्देशानुसार कोरोना से बचाव में जागरूकता के महत्व व इस अभियान की अब तक की सफलता को देखते हुए राज्य सरकार ने इस विशेष जागरूकता अभियान को 7 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। एडीएम ने 7 जुलाई तक अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित करते हुए इस जागरूकता अभियान को जन.जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned