VIDEO : कलक्टर बोली गर्दन हिलाने से काम नहीं चलेगा, सरकार का काम है, करना पड़ेगा

Mukesh Hingar

Updated: 14 Jun 2019, 08:00:00 AM (IST)

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. सम्पर्क पोर्टल पर आने वाले मामलों को समय पर निस्तारित नहीं करने पर गुरुवार को कलक्टरी में हुई जिला स्तरीय जन सुनवाई की बैठक में सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता (एसई) को जिला कलक्टर ने फटकारा और कहा कि गर्दन हिलाने से काम नहीं चलेगा, इन मामलों को निपटाएं। यहां कलक्ट्रेट परिसर स्थित आईटी केन्द्र में हुई जनसुनवाई के दौरान जब सिंचाई विभाग के लम्बित प्रकरणो ंकी बात आई तो कलक्टर आनंदी ने एसई गणपत अरोड़ा से पूछा कि पोर्टल की शिकायतों का निस्तारण क्यों नहीं किया, उन्होंने कहा वे निपटा रहे है, कलक्टर ने कहा कि पहले भी ये मामले सामने आए तब बोले निपटा रहे है, अभी तक क्यों नहीं निपटाए,बाद में कलक्टर ने कहा कि ये आपके घर का काम नहीं है, सरकार का है, गर्दन हिलाने से काम नहीं चलेगा, जल्दी प्रकरण निस्तारित कीजिए। जनसुनवाई के दौरान 18 अलग-अलग प्रकरण प्राप्त हुए जिनमें से 7 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

पति को नहीं दिखता, घर दिला दीजिए
बैठक में एक महिला अपनी बेटी के साथ कलक्टर के समक्ष पेश हुई। उन्होंने अपना दर्द बताते हुए कहा कि पति को नहीं दिखता है, किराए पर रहती है, ऐसे में घर चलाना मुश्किल है, एक घर तो दिला दीजिए।

नवानिया में पटवारी नहीं आ रहा
नवानिया से आए शोभालाल व्यास ने इंतकाल नहीं खोलने की शिकायत की, कलक्टर ने पूछा तो उसने बताया कि पटवारी नहीं आता है, बाद में कलक्टर ने वीसी के जरिए वल्लभनगर उपखंड अधिकारी से कहा कि दिखाए पटवारी जा क्यों नहीं रहा है। एक मामले में मावली के अधिकारियों को भी कलक्टर ने फटकारा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned