scriptतू हे एहले नूर, तेरा सब घराना नूर का.. | ide milad un nabi Udaipur | Patrika News

तू हे एहले नूर, तेरा सब घराना नूर का..

locationउदयपुरPublished: Nov 10, 2019 10:31:00 pm

– जुलूस में लहराए झण्डे, मनाया जश्न
जुलूस-ए- मोहम्मदी निकाला- पैगम्बर साहब जन्मदिन
 

तू हे एहले नूर, तेरा सब घराना नूर का..

तू हे एहले नूर, तेरा सब घराना नूर का..

उदयपुर. मोहम्मद पैगम्बर साहब का जन्मदिन रविवार को मुस्लिम समाज की ओर से श्रद्धा, परंपरा, शानौ शौकत के साथ मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के घर-घर झण्डे लहराए गए और जुलूस निकालकर जश्न मनाया गया।
अकीदत व एहतराम के साथ निकले जुलूस में छोटे बच्चों से लेकर बड़े- बुजुर्ग शामिल हुए। जगह-जगह जुलूस का इस्तकबाल कर तबर्रूक तकसीम किया गया। करीब एक किलोमीटर लम्बा जुलूस शाम को ब्रह्मपोल स्थित मौलाना हजरत जहीरूल हसन साहब के आस्ताने पहुंचा। जहां अंजुमन व अकीदतमंदों की ओर से चादर शरीफ , फू ल पेश कर देश में अमन चैन की दुआएं मांगी गई।
जश्ने ईद मीलादुन्नबी पर सुबह से मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में रौनक रही। लोगों ने फ जर की नमाज के बाद कुरान की तिलावत की । विभिन्न मोहल्लों की मस्जिदों में महफि ले मिलाद हुई। इसके बाद करीब 11 बजे से अधिकतर मोहल्लों से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया, जो शहर के विभिन्न मार्गों से शाम को ब्रह्मपोल दरगाह पहुंचा। जहां अंजुमन की ओर से चादर पेश की गई।
जुलूस में सभी सफेद लोग लिबास में थे। कुछ लोग गाडिय़ों में तो कुछ लोग पैदल चल रहे थे। बच्चे जगह – जगह पटाखे छोड़ रहे थे। पूरे मार्ग में लोग जुलूस के साथ नातिया कलाम पढ़ते रहे। जुलूस में ऊंटगाडिय़ा व गाडिय़ा भी
जुलूस में छोटे बच्चे ऊंट गाडिय़ों में तो युवा गाडिय़ों पर बैठे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो