scriptvideo: क्रिकेट में रुचि हो तो इस न्यूज को पढ़िए | If interested in cricket, then read this news | Patrika News

video: क्रिकेट में रुचि हो तो इस न्यूज को पढ़िए

locationउदयपुरPublished: Feb 13, 2019 06:41:28 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

उत्साही युवा क्रिकेटर्स के लिए सुनहरा अवसर – अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीणकुमार हुए रूबरू

उत्साही युवा क्रिकेटर्स के लिए सुनहरा अवसर - अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीणकुमार हुए रूबरू

उत्साही युवा क्रिकेटर्स के लिए सुनहरा अवसर – अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीणकुमार हुए रूबरू

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में फेरिट क्रिकेट बैश अब युवा क्रिकेटर्स को सुनहरा अवसर देगा। शहर कोअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मिलने के साथ ही साथ एफ सीबी के द्वारा एक अनूठी क्रिकेट लीग का तोहफा भी मिलने जा रहा है। जिसमें एमेच्योर क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा। इसे लेकर बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीणकुमार उदयपुर पहुंचे थे। उन्होंने आगामी विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैण्ड को मजबूत दावेदार बताया।
——

एफ सीबी उदयपुर में 16 टीमों के लिए खिलाडि़यों का चयन किया जाएगा। 15 वर्ष से अधिक आयुवाले राजस्थान के एमेच्योर क्रिकेट प्रेमियों को इस रोमांचक प्रयास का हिस्सा बनने के लिए यह मौका मिल रहा है। यह लीग खिलाडिय़ों को बेहतरीन स्टेडियमों में खेलने का मौका देने के लिए पूरी तरह तैयार है। भविष्य में एमेच्योर क्रिकेटरों को मुथैया मुरलीधरन, क्रिस गेल, ज़हीर खान और प्रवीण कुमार जैसे क्रिकेट के ख्यात खिलाडिय़ों से प्रशिक्षण पाने का मौका मिलेगा।
—–
इंटरनेशनल क्रिकेटर औऱए एफसीबीमें मेंटर प्रवीण कुमार ने कहा कि भारत की असाधारण प्रतिभाओं को बढ़ावा देने लिए इस तरह की पहल की जरूरत थी। उन्हें इससे जुड़कर काफी खुशी मिल रही है। एफसीबी के संस्थापक जसमीत भाटिया ने कहा कि ये उनका सबसे बड़ा सपना था, जो सच हो रहा है। सह- संस्थापक मितेश शर्मा ने कहा कि इसमें खिलाडि़यों को अपने सपने जीने का अवसर मिलेगा। एफसीबी गेम फार्मेट पर काम कर रहा है, जिसमें 15 ओवर शामिल होगें, जिसमें एक ओवर, एक एकस्ट्रास्विंग बॉल के साथ खेला जाएगा। विजेता टीम को ऑस्ट्रेलिया में एक स्थानीय क्लब टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। इसके अलावा 16 टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 1 लाख रूपये दिए जाएंगें। विजेता टीम को 31 लाख और उपविजेता टीम को 21 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो