script

आईआईएमयू दुनिया के विशेष वर्ग ‘एएसीएसबीÓ में शामिल

locationउदयपुरPublished: Jan 13, 2019 10:01:05 am

– केवल पांच प्रतिशत बी स्कूल ही है शामिल

भारतीय प्रबन्धन संस्थान उदयपुर

भारतीय प्रबन्धन संस्थान उदयपुर

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. ाारतीय प्रबन्धन संस्थान उदयपुर अब दुनिया के एक विशेष ग्रुप एएसीएसबी में शामिल हो गया है। दुनिया के
केवल पांच प्रतिशत बी स्कूल इस ग्रुप में शामिल हैं। देश में पहली बार एेसा हुआ है जब संस्थान ाुले हुए कम समय हुआ हो और इस ग्रुप तक अपनी पहुंच बना ली गई हो। इस ग्रुप में आने के साथ ही अन्तरराष्ट्रीय स पर्कों का विस्तार होगा।
—–
ये है एएसीएसबी

एसोसिएशन टू एडवांस कॉलेजिएट स्कूल ऑफ बिजनेसद्ध से मान्यता प्राप्त करके शीर्ष वैश्विक बी.स्कूलों में अपना स्थान बनाया है अपने आईआईएम ने। एएसीएसबी ईकेआईएस के साथ प्रबंधन शिक्षा के लिए दो सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय मान्यता में से एक है। अब तक उदयपुर के अलावा अहमदाबाद, बैंगलुरू और कोलकाता इससे जुड़ चुके हैं। ाारत के कुल ७ स्कूलों को इसकी मान्यता मिली हुई है।
—–
दुनिया के केवल 5 प्रतिशत बी.स्कूलों को इसकी मान्यता मिली हुई है। इसमें शिक्षण, अनुसंधान, पाठ्यक्रम, विकास और छात्र शिक्षण सहित सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता को दे ाा जाता है। मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में व्हार्टन स्कूल और एमआईटी स्लोन स्कूल शामिल हैं। इसे लेकर एएसीएसबी इन्टरनेशल के कार्यकारी उपाध्यक्ष स्टेफनी एम ब्रायंट का कहना है कि आईआईएम उदयपुर की प्रतिबद्धता उनके समर्पण का एक सच्चा प्रतिबिंब है।
—–
पहले दिन से संस्थान को विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रबंधन संस्थान बनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इस तरह के शुरुआती चरण एएसीएसबी की मान्यता हमें बड़े सपने देखने के लिए आत्मविश्वास देती है। हमने पचास से अधिक वर्षों में आईआईएम द्वारा बनाई गई प्रभावशाली विरासत से लाभ उठाया है और विश्व स्तर के अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करके और अपने कॉर्पोरेट भागीदारों के साथ मजबूत बंधन बनाने और अपने छात्रों के लिए परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करने की यात्रा पर एक बड़ा कदम है।
जनत शाह, निदेशक, आईआईएम उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो