scriptILLEGAL ARMS LICENSE CASE : फर्जी लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी गिरफ्तार, गिरोह का बन गया था पार्टनर | ILLEGAL ARMS LICENSE CASE Jammu and Kashmir Illegal Arms CaseUdaipur | Patrika News

ILLEGAL ARMS LICENSE CASE : फर्जी लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी गिरफ्तार, गिरोह का बन गया था पार्टनर

locationउदयपुरPublished: Oct 28, 2017 12:15:56 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

एटीएस ने अवैध हथियार लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी को किया गिरफ्तार

 illegal arms supply

‪‪Amit Shah‬, ‪Rahul Gandhi‬, ‪New Delhi‬, ‪Indian National Congress‬‬, STF found at dangerous arms in mp, jabalpur bulletin, 7 pay commission latest news in hindi, ‪‪Australia national cricket team‬, ‪Twenty20‬, ‪India‬, ‪Virat Kohli‬, ‪Guwahati‬‬, gst latest news in hindi, gst news in hindi, gst news hindi, cricket news hindi me, illegal weapon, STF, arms

उदयपुर . एटीएस ने अवैध हथियार लाइसेंस प्रकरण में अजमेर के प्रॉपर्टी व्यवसायी पप्पी चौधरी को गिरफ्तार किया है। वहीं इसी मामले में अजमेर के ही एक ज्वैलर को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उससे अब बाद में पूछताछ होगी। पप्पी से पूछताछ के बाद पुलिस करीब पंद्रह लोगों की तलाश कर रही है, जिसने जम्मू से अवैध रूप से हथियार लाइसेंस हथियाए थे। एटीएस की टीम अन्य अभियुक्तों की तलाश के लिए अजमेर व गुजरात में डटी हुई है।
एटीएस एसपी विकास कुमार ने बताया कि गिरफ्तार पप्पी चौधरी उर्फ विजय कृष्ण सराधना (48) मूलत: झुंझुनू निवासी है। वह माइनिंग व प्रॉपर्टी व्यवसाय में सक्रिय है। वह वर्षों पहले जुबैर के सम्पर्क में आया था, जिससे उसने पहले खुद का हथियार लाइसेंस बनवाया था। इसके बाद उसने मोटी रकम लेकर दस से अधिक लोगों के लाइसेंस भी बनवाए थे। कानूनन हथियार लाइसेंस को उन्हें रिन्यू कराने के लिए सम्बंधित पुलिस स्टेशन में सूचना देनी होती है। पकड़े जाने के डर से वे सम्बंधित थाने या जिला प्रशासन को सूचना देने के बजाय वे फर्जी तरीके से उसे जम्मू में ही रिन्यू करवाते थे। पुलिस अभी तक पप्पी से हथियार लाइसेंस बरामद नहीं कर पाई है। उसे अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। उसकी पूछताछ में और खुलासे भी हो सकते हैं।
READ MORE : झीलों की नगरी के ये युवा कर रहे ऐसा कमाल, कबाड़ से रच रहे शिल्प का संसार, देखें वीडियो


ज्वैलर को पूछताछ कर छोड़ा
पुलिस पप्पी चौधरी के अलावा पूछताछ के लिए अजमेर के च्ज्वैलर संजय शर्मा को एटीएस मुख्यालय लाई थी। उन्हें इस हिदायत के साथ छोड़ दिया गया कि पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है। पुलिस उन लोगों को तलाश रही है, जिन्होंने पप्पी के सहयोग से लाइसेंस बनवाए थे।
धमकानेे के लिए बनाया था लाइसेंस
पप्पी चौधरी प्रॉपर्टी व्यवसाय करता है। वह विवादित मामलों में धौंस जमाने के लिए हथियार चाहता था। इसके लिए उसने अवैध तरीके से हथियार लाइसेंस बनवाया था। इसके बाद खरीदे हथियार का उपयोग इसी काम में करता था। उसका खिलाफ क्रिश्चनगंज थाने में परिवाद भी दर्ज है। वह विवादित जमीन के मामले में हथियार लेकर मौके पर गया था। एटीएस ने इस मामले के पीडि़त पक्ष के बयान भी लिए हैं।

गुजरात में आज हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी
मामले में पुलिस अभी तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। फर्जी तरीके से लाइसेंस बनाने के मामले में अभी और गिरफ्तारियां होनी है। एटीएस की एक टीम गुजरात में है। वहां एक व्यवसायी की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो