झोलाछाप के अवैध क्‍लीन‍िक को क‍िया सील, बड़ी मात्रा में दवाइयां की जब्‍त

सराडा उपखण्ड क्षेत्र के सुरखण्ड का खेडा का मामला

By: madhulika singh

Published: 23 Apr 2020, 03:11 PM IST

गौतम पटेल / सराड़ा . जहां एक ओर पूरा प्रशासन व चिकित्सा विभाग कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जी-जान से जुटा हुआ है वहींं दूूूूूसरी ओर सरकार के आदेशों की अवहेलना करते हुए झोलाछाप ग्रामीण क्षेत्र में क्लीनिक खोल कर बैठे हैं। बिना किसी सुरक्षा संसाधनोंं केे अपने मरीजोंं का इलाज कर रहे हैं जिससे कारोना वायरस केे मामलोंं की बढोतरी हो सकती है।
ऐसा ही मामला मंगलवार रात्रि को सामने आया ज‍िसमेें सराड़ा उपखंड क्षेत्र के सुरखंड का खेडा बस स्टैंड पर एक अवैध तरीके से चलाई जा रही क्लीनिक को सराड़ा उपखण्ड अधिकारी के निर्देशानुसार तहसीलदार रविन्द्र सिंह चौहान द्रारा क्लीनिक पर पहुंंचकर अवैध रूप से चलाई जा रही क्लीनिक को सील कर दिया।
इस माैैके पर सुरखण्ड खेडा पीएससी प्रभारी डॉ कोमल मीणा, मेल नर्स रामचन्द्र मीणा, मीना शर्मा द्वारा दवाइयाेेंें को जब्त करते हुए क्लीनिक पर सील लगा दी गई ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार झोलाछाप गांव मेंं पिछले करीब 20 वर्षों से चला रहा था। अधिकारि‍योंं द्वारा दस्तावेज मांगने पर कुछ भी नहींं दे पाया बिल्कुल फर्जी तरीके से यह क्लीनिक चल रहा था ।
अवैध रूप से संचालित क्लीनिक पर बडी मात्रा में दवाई देखकर डॉक्टर भी सोचने को मजबूूर हो गए ।
सराडा उपखण्ड क्षेेत्र के सल्लाडा,मल्लाडा ,बडावली ,रठौडा ,सहित कई गांव मेंं झोलाछापोंं ने अवैध क्लीनिक चला रखी है।

इनका कहना है
गांव मे अवैध क्लीनिक चलने की सूूचना मेरे पास आई जब मैैं मौके पर पहुंंची वहां पर देखा तो वास्तव में क्लीनिक अवैध थी वहां पर जो दवाइयांं थी वह सारी जब्त कर ली हैं और रिपोर्ट हमने उच्च अधिकारियों को भेज दी हैं ।
डॉ कोमल मीणा पीएससी प्रभारी सुरखण्ड खेडा
अवैध क्लीनिक को सील कर दिया और दोषी संचालक के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी ।
डॉ सुरेश कुमार मंडावरिया ब्लॉक सीएचएमओ सराडा

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned