scriptराजस्थान में कलक्टर को पुलिस थाने के पीछे मिले अवैध खनन के निशान | illegal mining in rajasthan illegal campaign in rajasthan govt | Patrika News

राजस्थान में कलक्टर को पुलिस थाने के पीछे मिले अवैध खनन के निशान

locationउदयपुरPublished: May 20, 2022 09:41:48 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

कलक्टर पहुंचे केचमेंट क्षेत्र मे, बोले अवैध खनन पर कार्रवाई करें
 

राजस्थान में कलक्टर को पुलिस थाने के पीछे मिले अवैध खनन के निशान

राजस्थान में कलक्टर को पुलिस थाने के पीछे मिले अवैध खनन के निशान

राजस्थान में अवैध खनन को लेकर चल रहे अभियान के बावजूद अवैध खनन करने वाले बाज नहीं आ रहे है। राजस्थान में एक पुलिस थाने के पीछे नदी में अवैध खनन के निशान उस जिले के कलक्टर को मिले जब वे आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पहुंचे।
अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण के विरुद्ध चल रहे संयुक्त अभियान के तहत जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा ने जयसमन्द कैचमेन्ट क्षेत्र का निरीक्षण किया। मीणा ने उस क्षेत्र से निकलने वाली गोमती, मकरेड़ी, रूपारेल नदी को देखा। उन्होंने कोट, चरमर, बुथेल, बासा, केनपुरा, लोदा, उथरदा एवं खरका गांवों की नदियों का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान गींगला थाने के पीछे नदी क्षेत्र में अवैध खनन के निशान पाए गए, इस पर कलक्टर मीणा ने मौके पर सहायक खनि अभियन्ता, सलूंबर को पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान खनि अभियन्ता चन्दन कुमार सहित अन्य खनि अधिकारी भी साथ थे। उन्होंने बताया कि 15 मई से जारी अभियान में अब तक उदयपुर जिले में 7 अवैध निर्गमन के प्रकरण बनाकर कुल 2.36 लाख रुपए पेनल्टी राशि वसूली की जा चुकी है।
पांच दिव्यांग आशार्थियों को सौंपे आस्था कार्ड

प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगे शिविरों का बुधवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने निरीक्षण किया। सलूंबर उपखण्ड की गींगला ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से 5 दिव्यांग आशार्थियों को आस्था कार्ड वितरित किए। इस दौरान कलक्टर ने ग्रामीणों से संवाद भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो