scriptलॉकडाउन में भी अवैध बजरी परिवहन, तीन ट्रैक्टर पकड़े | Illegal sand transport in lockdown, three tractor seized | Patrika News

लॉकडाउन में भी अवैध बजरी परिवहन, तीन ट्रैक्टर पकड़े

locationउदयपुरPublished: Apr 28, 2020 05:55:00 pm

Submitted by:

surendra rao

विभागीय अधिकारियों से मांगे निर्देश

Illegal sand transport in lockdown, three tractor seized

लॉकडाउन में भी अवैध बजरी परिवहन, तीन ट्रैक्टर पकड़े

उदयपुर. गोगुंदा. लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में जमकर बजरी परिवहन हो रहा है। बीते दिनों मे पुलिस ने कई बजरी परिवहन करते डंपरों को पकड़ा है। सोमवार को भी वन विभाग ने वन क्षेत्र से बजरी परिवहन करते तीन ट्रैक्टर को पकड़कर वन विभाग के कार्यालय में खड़े करवाए हैं।
क्षेत्रीय वनधिकारी सचिन शर्मा ने बताया की वन क्षेत्र पड़ावली से बजरी भरने व परिवहन करते मोखी के समीप तीन ट्रैक्टरों को आज पकड़कर कार्यालय मे खड़ा करवाया।
विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों से दिशा निर्देश मांगे हैं। वन विभाग ने यह कार्रवाई एक दिन पहले की, लेकिन अभी तक खनन विभाग व पुलिस को सूचना नहीं दी। बता दें कि क्षेत्र की पड़ावली नदी से बजरी निकाली जाती है। जो वन विभाग के क्षेत्रधिकार में है। सीमाएं पार करने को लेकर भी विभाग इन पर कार्रवाई करता है ।
बजरी परिवहन करते डपंर पकड़ा
गोगुंदा. थाना पुलिस ने बीती रात्रि उदयपुर की ओर जा रहे एक डंपर को पकड़ा। इसमें अवैध रूप से बजरी भरी हुई थी। थानाधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया की गश्त के दौरान पिण्डवाडा की ओर से आ रहे एक डंपर को ओबरा कट के निकट रूकवाया। इसमें बजरी भरी हुई थी। परिवहन सम्बधित कोई कागज नहीं होने पर उसे जब्त कर थाना परिसर मे रखवा कर खनन विभाग को सूचित किया। इस पर मौके पहुंचे खनन विभाग के एमई लोकेश टांक ने लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से बजरी परिवन करने का मामला दर्ज करवाया व 2लाख 7 हजार का जुर्माना भी लगाया।
इनका कहना है
वन क्षेत्र से बजरी निकालना व परिवहन करना दोनों मामले बनाए गए हैं। क्षैत्रिय वनअधिकारी को कहा है की रिपोट दर्ज करवाए। इस तरह ये वन क्षेत्र को नुकसान पहुचा रहे है जो गलत है ।
सुओम शशि, डीएफओ

ट्रेंडिंग वीडियो