अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी में मुख्य सप्लायर पुणे से गिरफ्तार

अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी में मुख्य सप्लायर पुणे से गिरफ्तार

Mohammed Iliyas | Updated: 14 Dec 2017, 02:28:49 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-अवैध रुप से अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी के मामले में एटीएस की टीम ने दो मुख्य सप्लायर को पुणे (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार किया।

उदयपुर . अवैध रुप से अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी के मामले में एटीएस की टीम ने दो मुख्य सप्लायर को पुणे (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार किया।

 

READ MORE : video: स्मार्ट सिटी उदयपुर को स्मार्ट बनाने के लिए जनता की भागीदारी जरूरी, बेबाक रखी स्‍मार्ट सिटीजंस ने राय


एटीएस व एसओजी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में मैसर्स पैरी नाइट्रेट प्राइवेट लिमिटेड के अधिभोक्ता खडक़ी पुणे (महाराष्ट्र) निवासी ताटीपर्ती सुब्रमन्य पुत्र ताटीपर्ती पैरी शास्त्री तथा सर्र्वेश्वर राव पुत्र ताटीपर्ती पैरी शास्त्री शामिल है। एटीएस उदयपुर प्रभारी एएसपी रानू शर्मा दोनों आरोपितों को लेकर देर रात उदयपुर पहुंची। बता दें कि गत वर्ष फरवरी तथा मार्च माह में सुखेर थाना पुलिस ने अमोनियम नाइट्रेट का एक ट्रक पकड़ा था। उसमें 270 कट्टे भरे थे। पुलिस ने उस समय ट्रक चालक, खलासी, ट्रक मालिक तथा ट्रांसपोर्टर को गिरफ्तार किया था। लेकिन प्रतिबंधित नाइटे्रट के मुख्य सप्लायर का पता नहीं चल पाया था।

 

एडीजी एटीएस व एसओजी के पर्यवेक्षण में एएसपी रानू शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने बरामद माल के कट्टों की जांच की तो उसमें कुछ कट्टों पर बिल व बेंच नम्बर मिल गए। अनुसंधान में पाया कि उक्त अमोनियम नाइट्रेट के कट्टों को कन्साइमेंट मैसर्स दीपक फर्टीलाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड पुणे (महाराष्ट्र) से निर्मित होकर उसके द्वारा रायगढ़ एंटरप्राइजेज के माध्यम से मैसर्स पैरी नाइट्रेट प्राइवेट लिमिटेड पुणे को सप्लाई किए गए थे, जिसके द्वारा फर्जी बिल्टी तथा बिल के कट्टे राजस्थान भिजवाए गए थे जिसे पुलिस ने जब्त कर लिए। पुलिस ने जांच के बाद दोनों मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार किया।

पेट्रोल कम भरने पर कहासुनी, शांतिभंग में चार धरे
उदयपुर. शोभागपुरा सौ फीट रोड स्थित पंप पर बुधवार को पेट्रोल कम भरने का आरोप लगाते हुए दो युवकों व पंप कार्मिक में कहासुनी हो गई। प्रत्यशदर्शियों के अनुसार पंप कार्मिक ने मारपीट भी की। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची सुखेर थाना पुलिस ने दो युवकों रूपनगर निवासी दिनेश पुत्र कूका डांगी व उसके साथी शंकर पुत्र कल्ला डांगी के साथ ही पंप कार्मिकों महेन्द्रसिंह पुत्र अमरसिंह व रामसिंह पुत्र अभयसिंह को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned