scriptजुर्माना भर देंगे यह सोचकर शादियों में नियम नहीं तोड़े, सजा का भी प्रावधान है | incident commander in corona marriage garden and hotel, udaipur news | Patrika News

जुर्माना भर देंगे यह सोचकर शादियों में नियम नहीं तोड़े, सजा का भी प्रावधान है

locationउदयपुरPublished: Nov 24, 2020 12:52:28 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर में होटल एसोसिएशन की बैठक में बोल एडीएम

उदयपुर. पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने शहर के प्रमुख होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने सभी से राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की गाइडलाइन की सख्ती से पालना के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिन होटल्स में शादियोंं की बुकिंग हो चुकी है उन्हें निर्धारित प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना के साथ विशेष सतर्कता बरतनी होगी।
उन्होंने स्पष्ट कहा कि कि होटल संचालक या संबधित आयोजक इस बात को हल्के में ना ले कि कार्यवाही होती है तो जुर्माना भर देंगे। जुर्माने के साथ दो वर्ष तक के कारावास से लेकर अन्य कई धाराओं के तहत कार्रवाई होगी।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, डिप्टी राजीव जोशी, पर्यटन विभाग की उप निदेशक शिखा सक्सेना सहित होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे।

निरीक्षण पर जाए तब अधिकारी सौम्य व्यवहार रखे
बुनकर ने सोमवार को निकाले आदेश में कहा कि निरीक्षण के समय पुलिस उपाधीक्षक व थानाधिकारी को भी जरूरत के अनुसार साथ रख सकेंगे। मौके पर अधिकारी अपना व्यवहार सौम्य रखेंगे तथा कोई विवाद अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं करेंगे।
लगाए इंसीडेंट कमांडर
कोरोना संक्रमण को लेकर शादियों के आयोजनों को लेकर बनाई गाइडलाइन को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। सबसे पहले इन आयोजनों पर निगरानी के लिए एरिया वाइज इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किए है। इसके अलावा जिन होटल व गार्डन में शादियों के नियमों की पालना नहीं होगी उनको भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो