script14 किलो सोना और 170 करोड़ अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले | Income tax raid: 14 kg gold and 170 crore property found | Patrika News

14 किलो सोना और 170 करोड़ अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले

locationउदयपुरPublished: Nov 27, 2022 02:18:26 am

Submitted by:

Pankaj

इनकम टैक्स रेड: चौथे दिन भी जांच जारी, कार्रवाई के दौरान व्यवसायी की सेहत बिगड़ी

14 किलो सोना और 170 करोड़ अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले

14 किलो सोना और 170 करोड़ अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले

शहर के रियल एस्टेट कारोबारियों पर आयकर की कार्रवाई चौथे दिन शनिवार को भी जारी रही। दोनों समूहों के साथ ही उनके पार्टनर्स से पूछताछ का क्रम भी जारी है। अब तक जांच में 14 किलो सोने के जेवर और 170 करोड़ की अघोषित संपत्ति होने के दस्तावेज मिले हैं। दोनों समूहों के 20 ठिकानों पर जांच चल रही है।
आयकर सूत्रों के मुताबिक शनिवार को चौथे दिन जांच के दौरान एक व्यापारी की सेहत बिगड़ गई। उसे अस्पताल पहुंचाया गया। कार्रवाई में प्रदेश के कई शहरों के साथ मुंबई के बड़े प्रोजेक्ट में निवेश की जांच कर रहे हैं, जिससे जुड़े दस्तावेज मिले हैं। व्यापारियों के साथ ही उनके सहयोगियों के 18 लॉकर मिले हैं, जिनकी जानकारी भी छिपाई गई थी।
यह है मामला

बुधवार सुबह जयपुर समेत कई शहरों की टीमों ने कार्रवाई शुरू की। सवीना में दो रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर जांच शुरू की। पहले दिन जहां शहर में हड़कम्प मंच गया, वहीं टीम ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त में सर्च शुरू किया, जो अब भी जारी है। उदयपुर में बड़ी कार्रवाई को लेकर प्रदेशभर में चर्चा का माहौल बना रहा। उदयपुर के साथ ही प्रदेश के कई शहरों में टीमों ने एक साथ जांच की। दोनों प्रमुख समूहों के मुम्बई स्थित ठिकानों पर भी जांच की गई है।
अब दस्तावेजों का प्रमाणीकरण

आयकर टीमों की ओर से अब तक मिले दस्तावेजों का प्रमाणिकरण किया जा रहा है। अब तक की जांच में सोप स्टोन के साथ ही फाइनेंस के कारोबार में निवेश होना सामने आया है। हवाला के जरिये जमीनों की खरीद होने की जानकारी भी मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो