scriptINCOME TAX RAID: कपड़़ा व्यवसायी के 13 ठिकानों पर छापा, उदयपुर व जयपुर की टीम की संयुक्त कार्रवाई | Income Tax Raid on Businessman at Udaipur | Patrika News

INCOME TAX RAID: कपड़़ा व्यवसायी के 13 ठिकानों पर छापा, उदयपुर व जयपुर की टीम की संयुक्त कार्रवाई

locationउदयपुरPublished: Aug 23, 2017 08:05:00 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

बड़े व्यवसायी के दो जिलों में 13 ठिकानों पर आयकर  छापा 

raid
उदयपुर. आयकर विभाग की जयपुरउदयपुर की टीम ने गुरूवार को एक बड़़ेे कपड़ा व्यवसायी के उदयपुर व भीलवाड़ा में 13 ठिकानों पर छापा मारा। अधिकारियों ने हालांकि अभी कुछ खुलासा नहीं किया है। लेकिन व्यवसायी की भीलवाड़़ा़ व फतहनगर में नामचीन कपड़ा मिल है तथा भूूमि व अन्य व्यवसाय मेंं भी काफी धन निवेश क र रखा है। देर रात तक व्यवसायी के समस्त ठिकानों पर कार्रवाई जारी थी। अकाउंट्सस व दस्तावेजों की जांच में ही करोड़ों की अघोषित आय के खुलासे का अनुमान लगाया जा रहा है।
READ MORE: उदयपुर में शराब तस्करों ने पुलिस पर किए फायर, चार गिरफ्तार 

जॉइंट डायरेक्टर एम रघुवीर के निर्देशन में उदयपुरजयपुर की टीमों ने तडक़े करीब ६ बजे व्यवसायी के समस्त ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। मकान व मिल में परिवार व कर्मचारी सकते में आ गए। जब उन्हें इनकम टैक्स अधिकारियों का पता चला तो वे चौंक पड़े। बाद में विभाग ने उनके १३ ठिकानों पर दस्तावेज जुटाए। इन दस्तावेजों का अकाउंट्स से मिलान करने पर भारी गड़बडिय़ां मिलीं। स्टॉक में गड़बड़ी पाई गई। ऐसा बताया जा रहा है कि टीम में लगभग 10 से 12 अधिकारी देर रात तक कार्रवाई में जुटे रहे। भीलवाड़ा व उदयपुर में इस कार्रवाई की काफी चर्चा रही। सूत्रों ने बताया कि बड़े कपड़ा व्यवसायी के अभी हाल ही में काफी धन जमीनों में निवेश की भी जानकारी मिली है। विभागीय अधिकारी इस संबंध में भी जांच कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इसी साल मार्च में आयकर विभाग की टीम ने रियल स्टेट से जुड़े व शराब के बड़े कारोबारी के राजस्थान में स्थित ठिकानों पर छापा मारा। इसके तहत उदयपुरए सिरोही सहित अन्य जिलों में कार्रवाई की गई। आयकर अधिकारियों ने बताया कि कारोबारी के शराब के बड़े समूह हैं एवं रियल स्टेट के कारोबार में इसने उदयपुर में कई जगहों पर अपना पैसा लगा रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो