script

इस बार 15 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड़ पर कोरोना का साया

locationउदयपुरPublished: Jul 24, 2020 01:18:23 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

कई जिलों में आयोजन नहीं करने का फैसला किया

उदयपुर. स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी कोरोना का साया रहेगा। इस बार कई आयोजन नहीं होंगे और एक तरह से सांकेतिक रूप से आजादी का जश्र मनाया जाएगा। यहां गांधी ग्राउंड पर होने वाले आयोजन को लेकर गाइड लाइन तैयार की जा रही है जिसे शुक्रवार को कलक्टर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा।
वैसे जयपुर से सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी कलक्टरों को निर्देश जारी किए है। वैसे इसमें बड़े स्तर पर परेड़ से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं कराने के निर्देश है लेकिन पुलिस परेड़ करवा सकते है, उदयपुर में शिल्पग्राम के कलाकारों से भी कोई कार्यक्रम कराने को लेकर विचार किया जा रहा है। आयोजन स्थल पर इस तरह के कोई आयोजन नहीं किए जाएंगे जिससे कोरोना संक्रमण के इस समय सोशल डिस्टेंस प्रभावित होती हो। साथ के साथ आयोजन स्थल पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर भी पूरा जोर दिया जाएगा। वैसे राज्य स्तरीय आयोजन की जो गाइड लाइन तय की जा रही है उसे ही सभी जिलों में लागू करने की तैयारी है।

स्वतंत्रता दिवस की ऐसी हो सकती गाइड लाइन
– प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी
– परेड, मार्च-पास्ट,सामूहिक नृत्य, व्यायाम नहीं हो
– सांस्कृतिक कार्यक्रम, बैंड प्रदर्शन व मैत्री मैच नहीं
– समारोह सादगीपूर्ण व सीमित हो
– मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग जरूरी हो
– कार्यक्रम स्थल सेनेटाइज किया जाए

बैठक आज शाम को
उदयपुर में जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर शुक्रवार शाम 4.30 बजे बैठक जिला परिषद सभागार में जिला कलक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो