scriptvideo : स्‍वतंत्रता द‍िवस पर इस थानाधिकारी ने दी लोगों को ये महत्‍वपूर्ण सीख… | independence day celebration, independence day at menar, udaipur | Patrika News
उदयपुर

video : स्‍वतंत्रता द‍िवस पर इस थानाधिकारी ने दी लोगों को ये महत्‍वपूर्ण सीख…

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरAug 15, 2018 / 10:05 pm

madhulika singh

menar

video : स्‍वतंत्रता द‍िवस पर इस थानाधिकारी ने दी लोगों को ये महत्‍वपूर्ण सीख

उमेश मेनारिया.मेनार. खेरोदा थाना के थाना अधिकारी पूूनाराम गुर्जर स्वाधीनता दिवस के मौके पर आस पास के गाँवो में स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम में शामिल होकर स्वाधीनता दिवस एवंं देशभक्ति के बारे में अपने विचार व्यक्त किये । बुधवार को थानाधिकारी पूूनाराम गुर्जर ध्वजारोहण के बाद आस पास के स्कूलों में देशभक्ति का उत्साह जगाने अपने विचार व्यक्त करने अन्य स्कूलों के कार्य्रक्रम में सेकड़ोंं युवाओंं एवंं ग्रामीणों को संबोधित किया । थानाधिकारी पूूनाराम गुर्जर ने तहसील क्षेत्र के खेरोदा , भटेवर , मेनार , अमरपुरा खालसा में स्वाधीनता दिवस पर उद्धबोधन दिया । मेनार के मधुश्याम स्टेड‍ियम में राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय मेनार के आयोजित कार्य्रक्रम में गुर्जर ने देश के नाम संबोधन दिया । उन्होंने मेनार में दिए अपने सम्बोधन कहा कि स्वतंत्रता सैैनानी जो स्वतंत्रता के संघर्ष के दौरान लड़े, उनकी जीत और बलिदान मनाने के लिए आयोजित किया जाता है ।
READ MORE : त‍िरंगे रंग में रंगा उदयपुर, द‍िखा देशभक्‍ित का जज्‍बा और जुनून, हर द‍िल बाेेला वंदे मातरम देखें तस्‍वीरें..

देश के लिए प्यार और देश के लिए हर तरह की कठिनाइयों का सामना करने के लिए जो उत्साह होता है वह देशभक्ति कहलाता है। देशभक्ति हमें अपने देश से प्यार करने और संपूर्ण मानवता गले लगाना सिखाती है। यह लोगों को अपने राष्ट्र के प्रमुख कर्तव्यों का पालन करने की ओर इशारा करती है। किसी भी व्यक्ति के सबसे अच्छे गुणों में से एक देशभक्ति होती है। यह मन की पवित्र भावना है। इसलिए उन सभी महान लोगों को याद रखते हुए, जिन्होंने हमारी आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है, हम देशभक्ति की भावनाओं से भरे हुए हैं। महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव, सुभाष चंद्र बोस, लाला लाजपत राय, सरदार वल्लभ भाई पटेल और कई अन्य महान लोगों ने अपनी आखिरी श्वास तक कड़ी मेहनत की सिर्फ इसलिए कि वे अपने देशवासियों को सद्भाव में रहते हुए देखना चाहते थे। यह केवल उन महान लोगों के कार्य ही हैं जो दुनिया उन्हें अभी भी याद करती है। गुर्जर ने कहा कि देशभक्ति को अन्य माध्यमों के माध्यम से पूरा किया जा सकता है। जरूरी नहीं कि हर किसी को स्वतंत्रता सेनानी होना चाहिए वह सेना, नौसेना या वायु सेना में भर्ती होकर देश की सेवा और स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनकर आप देश के प्रति अपने प्यार को प्रदर्शित कर सकते हैं या आप गरीब, भूखे और ज़रूरत मंद लोगों की मदद कर सकते हैं, जल बचा सकते हैं, पर्यावरण बचा कर भी देशभक्ति की भावना को और देश के प्रति प्यार जाहिर कर सकते हैंं।

Home / Udaipur / video : स्‍वतंत्रता द‍िवस पर इस थानाधिकारी ने दी लोगों को ये महत्‍वपूर्ण सीख…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो