scriptस्मार्ट सिटी : साइकलिंग ट्रेक बनाने से पहले चलाई साइकिल, लिए सुझाव | india cycle for change smart city mission udaipur smart city news | Patrika News

स्मार्ट सिटी : साइकलिंग ट्रेक बनाने से पहले चलाई साइकिल, लिए सुझाव

locationउदयपुरPublished: Aug 27, 2020 09:42:05 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

स्मार्ट सिटीज मिशन ने इंडिया साइकिल 4 चेंज चैलेंज

उदयपुर के गोवर्धन विलास में साइकिल चलाते अफसर व अन्य।

उदयपुर के गोवर्धन विलास में साइकिल चलाते अफसर व अन्य।

उदयपुर. स्मार्ट सिटीज मिशन ने इंडिया साइकिल 4 चेंज चैलेंज के तहत साइकलिंग ट्रेक बनाने की प्रक्रिया से पहले गोर्वधन विलास क्षेत्र में स्मार्ट सिटी की टीम ने हेंडल बार सर्वे किया। टीम ने उस क्षेत्र की सडक़ों पर साइकिल चला कर स्थिति जानी और वहां आई समस्याओं को सूचीबद्ध किया। स्मार्ट सिटी कंपनी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप सिंह सांगावत ने क्षेत्र के पार्षदों से भी सुझाव लिए।
हमारा उदयपुर 137 से 54 पर आया, प्रदेश में पहले पायदान पर

उदयपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण की पिछले दो सालों की परीक्षा के बाद अब फिर उदयपुर देश के पहले 100 शहरों में शामिल होते हुए 54वीं रैंक पर आया है। इससे पहले 2018 में 85वें नंबर पर तो गत वर्ष 137 पर था। उदयपुर के लिए एक बड़ी बात यह है कि प्रदेश के 25 शहरों की रैंक में उदयपुर ने पहला स्थान प्राप्त किया है। उदयपुर के इस परिणाम में सबसे बड़ी कमी थी तो गारबेज फ्री सिटी होने की। यह तमगा और मिला होता तो सीधे-सीधे उदयपुर को 1000 नंबर स्कोर में बढ़ जाते। उदयपुर के 54वीं रैंक आने पर नगर निगम में जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों ने खुशी जाहिर की। साथ के साथ अब 2021 के सर्वेक्षण के लिए ग्राउंड स्तर पर काम करने पर जोर दिया। स्थानीय अधिकारियों ने तत्कालीन आयुक्त अंकित कुमार सिंह (बांसवाड़ा जिला कलक्टर) को भी बधाईयां दी। गुरुवार को जारी परिणाम की शीट में उदयपुर को 2019 के सर्वेक्षण में 136 नंबर पर बताया जबकि उस समय उदयपुर 137वें नंबर पर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो