World Cup 2019 : उदयपुर में भारत - पाकिस्तान मैच को लेकर रोमांच, कहीं बैरन न बन जाए बारिश

World Cup 2019 : उदयपुर में भारत - पाकिस्तान मैच को लेकर रोमांच, कहीं बैरन न बन जाए बारिश

Bhagwati Teli | Publish: Jun, 16 2019 12:29:38 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- भारत-पाक के बीच वल्र्ड कप मुकाबला आज

उदयपुर . भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला रविवार को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से मेनचेस्टर में खेला जाएगा। दुनिया के प्रमुख प्रतिद्वंदी मुकाबले में शुमार इस महा मुकाबले को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस में दीवानगी देखी जा रही है। गांव की गलियों से लेकर शहरों के पार्कों तक में मैच को लेकर चर्चाएं हैं।

लेकसिटी में भी लोग इस मैच को लेकर क्रेजी दिखे। शहर के युवाओं, क्रिकेट प्रेमियों में मैच का रोमांच और जीत की संभावनाओं पर खूब चर्चाएं हुई। मैच को देखते हुए उदयपुर के कुछ बड़े होटल्स में स्क्रीन्स लगाने की जानकारी है। दोनों देशों के बीच तल्ख रिश्तों के चलते लंबे समय बाद दोनों टीमें आमने-सामने होने से मैच को लेकर इस बार क्रेज ज्यादा ही बढ़ गया है।

बारिश की आशंका, रद्द न हो जाए मैच

विश्वकप में बारिश के चलते रद्द हो चुके मैचों को देखते हुए इस महा मुकाबले में भी बारिश ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। मैच को लेकर फैंस उत्साहित हैं। उनका कहना है कि वे मैच होता हुआ देखना चाहते हैं। इसके लिए वे भगवान से प्रार्थना भी कर रहे हैं कि इस बार मैच में बारिश दखल न दे और इस महा मुकाबले को दुनिया देखे। मैच को लेकर वे कई दिनों से इंतजार कर रहे थे कि विश्वकप में मैच का रोमांच उठा सकेंगे। अगर यह मैच बारिश से रद्द हो जाता है तो निराशा होगी। इधर, वेदर रिपोर्ट के अनुसार रविवार को मेनचेस्टर में बारिश के आसार हैं।

विश्वकप में भारत हर बार जीता

भारत और पाकिस्तान अब तक छह बार विश्वकप में आपस में खेले हैं। जिसमें पाकिस्तान एक बार भी भारत को हरा नहीं सका है। बता दें, भारत ने अब तक दो बार (1983 और 2011) में विश्व कप जीता है। जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था।

गौरतलब है कि मौजूदा विश्व कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं और दो में हार तथा एक में जीत मिली है। उसका भी एक मैच रद्द हुआ है। यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned