scriptविधानसभा चुनाव से पहले सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करने और अवैध मतदाताओं की जांच के निर्देश | Instructions for investigation of illegal voters before election | Patrika News

विधानसभा चुनाव से पहले सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करने और अवैध मतदाताओं की जांच के निर्देश

locationउदयपुरPublished: Oct 02, 2018 05:10:39 am

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

अवैध मतदाताओं की जांच के निर्देश

विधानसभा चुनाव से पहले सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करने और अवैध मतदाताओं की जांच के निर्देश

उदयपुर.
आगामी राजस्थान विधानसभा आमचुनाव-2018 को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी दृष्टि से तैयारियां की जा रही है। चुनावों के दौरान शांति और सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन सजग है। इसी के मद्देनजर कलक्टर ने समीपवर्ती गुजरात राज्य के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में चुनाव और इससे पूर्व बोर्डर पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्टे्रट बिष्णुचरण मल्लिक ने बैठक में अन्तरराज्यीय सीमा पर निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार कानून व्यवस्था, असामाजिक तत्वों पर निगरानी व अवैध शराब एवं हथियारों की तस्करी रोकने को लेकर चर्चा की।
सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करवाने के निर्देश

मल्लिक ने अन्तरराज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध शराब, रुपयों की तस्करी रोकने के लिए चैक पोस्ट व नाके स्थापित करना, समुचित जाब्ता तैनात करवाकर सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करवाने के निर्देश दिए। संबंधित जिला पुलिस अधीक्षक को गैर जमानती वारंटियों की सूची का आदान-प्रदान कर प्रभावी करने एवं गुजरात के साबरकांठा जिले की 185 किमी सीमा व अरवल्ली जिले की 25 किमी की सीमा पर सर्तकता रखते हुए प्रभावी रूप से अवैध कार्यों की रोकथाम के लिए संबंधित विभागों से समन्वय बनाये रखने के निर्देश भी दिए।
अवैध मतदाताओं की जांच करने के निर्देश
खेरवाड़ा व झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को उनके सभी सीमावर्ती मतदान बूथ की मतदाता सूचियों को सीमावर्ती गुजरात राज्य के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए अवैध मतदाताओं की जांच कर सतर्कता से अविलम्ब कार्य करने के निर्देश प्रदान किए गए। गुजरात राज्य के अधिकारियों द्वारा फर्जी मतदाताओं की रोकथाम एवं शराब, रुपयों की तस्करी की रोकथाम के लिए उनके क्षेत्राधिकार से समुचित सहयोग प्रदान करते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी रखने के लिए प्रशासनिक एवं पुलिस व्यवस्था करते हुए जाब्ता लगाए जाने एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त निर्देशों की अनुपालना में सहयोग प्रदान कराने के लिए आश्वस्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो