पुरानी पाइपलाइन हटाए बिना जोड़ दी नई लाइन, ग्रामीणों ने लगाया लापरवाही का आरोप

madhulika singh

Publish: May, 17 2018 08:14:02 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
पुरानी पाइपलाइन हटाए बिना जोड़ दी नई लाइन,  ग्रामीणों ने लगाया लापरवाही का आरोप

खरसाण में पाइपलाइन बदलने का मामला

नरेंद्र मेनारिया/ खरसाण. ग्राम पंचायत खरसाण में 88 लाख की जल योजना में ठेकेदार की ओर से अनियमितता बरती जा रही है। ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए रात में सीमेंट की पाइपलाइन को बिना हटाए ही उसी से जोड़ दिया।
कस्बे की ईंट बावड़ी ओपनवेल से पानी की टंकी तक बिड़ की लाइन डाली गई। इसके बीच में ठेकदार ने पहले डाली हुई सीमेंट की पाइपलाइन को मुख्य सडक़ से बिना हटाए ही बिड़ की लाइन से मिला दिया। जब पाइपलाइन का मिलान किया जा रहा था तब गांव के लोगों ने इसका विरोध किया। ग्रामीणों ने सीमेंट की पाइपलाइन हटाकर बिड़ की पाइपलाइन से मिलान करने को कहा। जिस पर ठेकेदार ने अपनी मनमर्जी से लापरवाही बरतते हुए कार्य किया।

जरूरत पड़ेगी तो सीमेन्ट की पाइपलाइन को हटा दूंगा

इसके बाद ठेकेदार ने शिकायत की बात पर कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो सीमेन्ट की पाइपलाइन को हटा दूंगा, लेकिन ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए रात में सीमेंट की पाइपलाइन को बिना हटाए ही उसी से जोड़ दिया। अभी इस पाइपलाइन में एक ओपनवेल से ही सप्लाई हो रही है और एक ट्यूबवेल पिछले एक माह से नकारा पड़ी हुई है। जब चालू होने पर तो यह सीमेंट की पाइपलाइन लिकेज हो जाएगी। इस पर ग्रामीणों ने कई बार विभाग के एईएन, जेइएन, एक्सईएन को भी अवगत कराया, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इधर, ग्रामीणों ने बताया कि ईंटबावड़ी के पास में ट्यूबवेल है, जो पिछले एक माह से बंद पड़ा हुआ है। जिसको विभाग की ओर से अभी ठीक नहीं किया गया है।

 

READ MORE : उदयपुर में यहां राशन की दुकान पर इस वजह से जड़ा ताला, पूर्व में डीएसओ को की थी शिकायत

 

इनका कहना
मैं ठेकेदार को कह कर आज ही सीमेंट की पाइपलाइन को हटवा कर बिड़ की पाइपलाइन डलवाती हूं, ट्यूबवेल की मशीन के लिए जेईएन से बात करती हूं।
पायल मेनारिया, एईएन, जलदाय विभाग

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned