भगवान जगन्नाथ चखेंगे पकवान, नजारा देखने उमड़ेगी भीड़

जगदीश व श्रीनाथ मंदिर में छप्पन भोग आज

उदयपुर. जगदीश मंदिर व श्रीनाथ मंदिर में गुरुवार को माघ पूर्णिमा मनाई जाएगी। इस अवसर पर ठाकुरजी को छप्पन भोग धराए जाएंगे। जगदीश मंदिर के विनोद पुजारी ने बताया कि ठाकुरजी को सुबह ६ बजे पंचामृत स्नान कराया जाएगा। इसके बाद ठाकुरजी को टोपी मुकुट का शृंगार धराया जाएगा। इस अवसर पर मंदिर में भजन- कीर्तन होंगे। शाम 4 बजे ठाकुरजी को भोग धराया जाएगा। 6.30 बजे छप्पन भोग के दर्शन होंगे। वहीं श्रीनाथजी की हवेली स्थित श्रीनाथ मंदिर में भी छप्पन भोग के दर्शन होंगे। मंदिर के अधिकारी कैलाश पुरोहित ने बताया कि दोपहर १२ बजे दर्शन खुलेंगे। इस दौरान ठाकुरजी को छप्पन भोग में विविध सामग्री व व्यंजन धराए जाएंगे। वहीं ठाकुरजी को विशेष शृंगार धराया जाएगा।

मलमास 16 से, नहीं होंगे मांगलिक आयोजन
मलमास सोमवार से शुरू होगा। इस दिन से सभी प्रकार के शुभ कार्य एक माह के लिए विर्जित रहेंगे। पंडित जगदीश दिवाकर ने बताया कि सोमवार अपराह्न 3.29 सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेगा इसके साथ ही मलमास का शुभारंभ होगा, जो कि 15 जनवरी सुबह 4.०9 बजे समाप्त होगा। उन्होंने बताया कि सक्रांति पुण्य काल 15 जनवरी को रहेगा। साथ ही शुभ कार्यों की शुरूआत होगी। संक्रांति के दिन दान का महत्व अन्य दिनों की तुलना में अधिक बढ़ जाता है। इस दिन अन्न, तिल व गुड़ दान करना श्रेष्ठ रहता है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned