उदयपुर कांगे्रस की बागडोर मालवीया को

कांग्रेस ने प्रदेश में जिला प्रभारियों को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। उदयपुर जिले में भी शहर व देहात के

By: मुकेश शर्मा

Published: 24 Apr 2016, 11:53 PM IST

उदयपुर।कांग्रेस ने प्रदेश में जिला प्रभारियों को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। उदयपुर जिले में भी शहर व देहात के दोनों प्रभारियों को बदल दिया। खास बात यह है कि कांग्रेस ने अब शहर व देहात की बजाय पूरे जिले का एक ही प्रभारी नियुक्त करते हुए पूर्व मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया को जिम्मेदारी दी। कांग्रेस में इस बदलाव से सबको जगह देकर खुश करने की कोशिश की गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने रविवार को बदलाव करते हुए नए प्रभारियों की घोषणा की।  पायलट ने पदाधिकारियों में कार्य विभाजन करते हुए प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटियों के प्रभारियों में बदलाव किया। पायलट ने प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्रजीत सिंह मालवीय को उदयपुर शहर में प्रभारी एवं सचिव सुमित्रा जैन को सह प्रभारी व उदयपुर देहात में भी मालवीय को प्रभारी व महासचिव शंकर यादव, सचिव अर्जुन बामनिया एवं नारायणसिंह बड़ोली को सह प्रभारी लगाया है।  

हमारे नेताओं को इन जिलों में दी जिम्मेदारी

प्रदेश महासचिव गजेन्द्रसिंह शक्तावत (वल्लभनगर) को डूंगरपुर जिले का सह प्रभारी बनाया तो पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया (गोगुंदा) एवं सचिव पंकज शर्मा (उदयपुर) को बांसवाड़ा में सह प्रभारी बनाया, महासचिव जगदीश श्रीमाली (उदयपुर) को चित्तौडग़ढ़ में सह प्रभारी बनाया। इसी प्रकार प्रदेश महिला कांग्रेस में महासचिव विजयलक्ष्मी बिश्नोई, सचिव रमा बजाज, नीलिमा सुखाडिय़ा (उदयपुर) एवं संगीता गर्ग प्रभारी व सह प्रभारी बनाया।  

राजसमंद में रघुवीर मीणा बने प्रभारी

पायलट ने राजसमन्द में उपाध्यक्ष रघुवीर मीणा को प्रभारी, महासचिव नीरज डांगी एवं सचिव राजेन्द्रसिंह सांखला को सह प्रभारी बनाया।  

यहां इन्हें सौंपी कमान

डूंगरपुर- उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना, महासचिव गजेन्द्रसिंह शक्तावत, सचिव सुरेन्द्र चण्डालिया
बांसवाड़ा- उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना, महासचिव मांगीलाल गरासिया, सचिव पंकज शर्मा
चित्तौडग़ढ़- उपाध्यक्ष गोपालसिंह शेखावत, महासचिव जगदीश श्रीमाली, सचिव वंदना माथुर, शोभा सोलंकी
प्रतापगढ़- उपाध्यक्ष गोपालसिंह शेखावत, सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी, जितेन्द्र टाक
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned