चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव जनादेश का अपमान : कटारिया

जयपुर में महापौर के निलंबन पर भाजपा गुस्से में, आज प्रदर्शन

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 08 Jun 2021, 11:30 AM IST

उदयपुर. भाजपा ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर और अन्य पार्षदों को निलंबित करने को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए कड़े शब्दों में निंदा की।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है, कांग्रेस पार्टी सत्ता के नशे में दिख रही है, चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव जनादेश का अपमान है, भाजपा कभी ये बर्दाश्त नहीं करेगी, इसका विरोध किया जाएगा, एक पक्ष को सुनकर कार्रवाई करना गलत है।

कटारिया ने कहा कि किसी भी अधिकारी की जांच उससे सीनियर अधिकारी ही कर सकता है, और जांच रिपोर्ट दे सकता है, जूनियर अधिकारी को जांच अधिकारी बनाना नियमों के विपरीत है। कटारिया ने कहा कि ग्रेटर नगर निगम में समितियों का गठन किया गया उनको भी लोकतांत्रित तरीके से भंग कर दिया गया और बाद में कोर्ट ने फिर से बहाल किया। उन्होंने कहा कि बड़ीसादड़ी नगर पालिका में कांग्रेस पार्टी का चेयरमैन का रिश्तेदार चेयरमैन के लिए रिश्वत लेते पकड़ा गया, वह अभी फरार है लेकिन उसके खिलाफ तो कोई जांच नहीं की और न ही उसे निलंबित किया गया?

सांसद अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि जनता के चुने जनप्रतिनिधियों को इस तरह निलंबित करना सरासर गलत बताते हुए निंदा की।

मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, उदयपुर जिला प्रभारी सुशील कटारा, शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली व देहात अध्यक्ष भंवर सिंह पंवार ने कहां की निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का निलंबन लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

भाजपा का आज चार स्थानों पर प्रदर्शन
शहर अध्यक्ष श्रीमाली ने बताया कि इसके विरोध में भाजपा मंगलवार को चार स्थानों पर विरोध के साथ प्रदर्शन करेगी। प्रात: 11 बजे कलक्ट्री एवं जिला परिषद के बाहर तथा बडग़ांव पव गिर्वा पंचायत समिति के वहां भी प्रदर्शन किया जाएगा।

Show More
Mukesh Kumar Hinger
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned