scriptमसारों की ओबरी में साढ़े पांच करोड़ की पेजयल योजना मंजूर | jal-shakti-abhiyaan masaron ki ovri village in rishabhdeo udaipur news | Patrika News

मसारों की ओबरी में साढ़े पांच करोड़ की पेजयल योजना मंजूर

locationउदयपुरPublished: Jul 30, 2020 09:50:47 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

पीएम की योजना

मसारों की ओबरी में साढ़े पांच करोड़ की पेजयल योजना मंजूर

मसारों की ओबरी में साढ़े पांच करोड़ की पेजयल योजना मंजूर

उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने की योजना अंतर्गत जिले के ऋषभदेव उपखंड क्षेत्र की मसारों की ओबरी में पेयजल योजना के लिए 5.51 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। सांसद अर्जुन लाल मीणा की अनुशंसा पर जनजाति बहुल ग्राम मसारों की ओबरी में जल – जीवन मिशन योजना के तहत केंद्र और राज्य सरकार द्वारा आधी-आधी राशि खर्च की जाएगी। सांसद ने बताया कि इसके तहत गांव के सभी परिवारों को नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा।
विश्व आदिवासी दिवस ग्राम पंचायत पर आयोजित होगा
प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया जाएगा परंतु राज्य सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए इस बार आदिवासी दिवस के आयोजन को ग्राम पंचायत स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के आयुक्त जितेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस बार विश्व आदिवासी दिवस को वृहद स्तर पर आयोजित नहीं करते हुए मात्र ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी/उपलब्धियों को प्रदर्शित किया जावेंगा तथा व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं में स्वीकृत पत्र वितरण आदि का कार्य किया जावेगा। उपाध्याय ने बताया कि विश्व आदिवासी दिवस के आयोजन के संबंध में अनुसूचित क्षेत्र के समस्त जिला कलक्टर्स, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये है। जिसमें कोविड-19 के अंतर्गत गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए आयोजन के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो