scriptअठारह अभिषेक पूजन में हुआ जलाभिषेक, पढ़िए पूरी खबर… | Jalabhishek in the eighteen Abhishek Pooja udaipur | Patrika News

अठारह अभिषेक पूजन में हुआ जलाभिषेक, पढ़िए पूरी खबर…

locationउदयपुरPublished: Nov 20, 2018 11:27:15 am

www.patrika.com/rajasthan-news

ekadashi

अठारह अभिषेक पूजन में हुआ जलाभिषेक, पढ़िए पूरी खबर…

उदयपुर/धरियावद. जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ की ओर से धरियावाद के शीतलनाथ मंदिर में चल रहे तीन दिवसीय महोत्सव के अंतिम दिन सोमवार को साध्वी हितेशा और साध्वी रत्नेशा के सान्निध्य में 18वां अभिषेक पूजन हुआ। श्रावक-श्राविकाओं ने भगवान जिनेंद्र की जिन प्रतिमाओं सहित अन्य देवी प्रतिमाओं पर विधिपूर्वक जलाभिषेक किया। हाथों में दीपक लेकर श्रावक-श्राविकाओं की ओर से सामूहिक आरती व वंदना हुई। विधिकारक योगेश जैन की ओर से प्रात: मंदिर परिक्रमा, पंचकल्याणक पूजन, मुलनायक शीतलनाथ, महावीर स्वामी प्रतिमा पूजन, अंगीकार, पाठ्यवाचन सहित विविध क्रियाएं हुई। अंत में साध्वी हितेशा व रत्नेशा ने धर्मसभा को संबोधित किया। चार्तुमास कमेटी अध्यक्ष प्रतापसिंह मेहता, नेमकुमार पामेचा एवं अन्य ने कार्यक्रम के सफल संचालन में सहयोग किया।
READ MORE : ”बच्चों को कुछ भी खिलाना-पिलाना ठीक नहीं” क्यों, पढ़िए पूरी खबर ….

धार्मिक अनुष्ठान, भरा मेला
धरियावद. देवझूलनी ग्यारस पर क्षेत्र की देवला ग्राम पंचायत स्थित हंगेरा माता मंदिर की मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा के एक साल बाद सोमवार को मंदिर समिति के तत्वावधान में मंदिर परिसर में विविध धार्मिक अनुष्ठान के साथ एक दिवसीय मेला भरा। समीपवर्ती क्षेत्रों से बड़ी संख्या में श्रद्धालूओं ने हिस्सा लिया। मंदिर मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा को लेकर मंदिर में कथा सत्संग कार्यक्रम के बीच ग्रामीणों के सहयोग से हांगनेर माता को सवा क्विंटल चूरमा व नुक्ति के प्रसाद का भोग लगाया गया। सरपंच नारायणलाल मीणा, उपसरपंच रामलाल, मंदिर कमेटी सुरेश मीणा, केशिया, सूरजमल, देवीलाल, के अलावा धबरा माराज, कानजी महाराज समीपवर्ती क्षेत्र के साधु-संतों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो