जमनादास को किडनी तो मिली, ट्रांसप्लांट के खर्च ने अटकाया, हम‘दर्द’ बनने को आगे आए कई दानदाता

जमनादास को किडनी तो मिली, ट्रांसप्लांट के खर्च ने अटकाया, हम‘दर्द’ बनने को आगे आए कई दानदाता

Sushil Kumar Singh Chauhan | Updated: 13 Dec 2017, 03:12:16 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-गरीब परिवार के जमनादास वैरागी को बचाने में उदयपुर के दानदाताओं की ओर सहयोग राशि देने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। कोई चेक से तो कोई नकद सहायता

उदयपुर . गरीब परिवार के जमनादास वैरागी को बचाने में उदयपुर के दानदाताओं की ओर सहयोग राशि देने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। कोई चेक से तो कोई नकद सहायता कर जमनादास का दर्द बांटने आगे आया। समाज का जिम्मेदार तबका उसे किडनी ट्रांसप्लांट में सहयोग करने के लिए तत्पर है।

 

READ MORE : उदयपुर में कांग्रेस का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, कर्मचारियों की सुनवाई नहीं होती, सरकार लगी है सम्पत्तियां बेचने में

 

मंगलवार को सोजतिया चेरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी प्रो. रणजीत सिंह सोजनिया ने उसे ११ हजार रुपए नकद दिए गए। ट्रस्टी सोजतिया की ओर से पेसिफिक हॉस्पिटल में संचालित महेश सोजतिया नि:शुल्क दवा बैंक से मरीज जमनादास को आगामी डायलिसिस प्रक्रिया के दौरान आवश्यक दवाइयां नि:शुल्क उपलब्ध कराने के लिए संकल्प किया गया। इसी तरह बीएन कॉलेज रोड स्थित गुडव्हील इंटर प्राइजेज के चेतन जैन की ओर से 5 हजार की आर्थिक सहायता की गई। इसी तरह करीब 31 हजार रुपए की सहायता के लिए लोगों ने मोबाइल पर संपर्क किया। उनकी ओर से बुधवार को सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

 

गौरतलब है कि जमनादास की दोनों किडनियां खराब हैं। आसुलियों की मादड़ी, मावली निवासी जमनादास गरीब पुजारी परिवार से हैं और वर्तमान में प्रति माह चार बार होने वाली डायलिसिस पर जिंदा है। परिवार में उसकी बूढ़ी मां ने उसे किडनी दान कर रही है, जिसके अहमदाबाद में होने वाले ट्रांसप्लांट पर 5 लाख रुपए खर्च होंगे। पत्रिका के सामाजिक प्रयासों से जुड़े लोगों ने अब तक उसे करीब 1 लाख 83 हजार रुपए की मदद की है। जमनादास को अब भी दानदाताओं से और सहयोग की आवश्यकता है।

 

आप का सहयोग दे सकता है जीवनदान
एेसे भामाशाह और दानदाता जो पीडि़त जमना दास की मदद करना चाहते हैं, वे पीडि़त से उसके मोबाइल नंबर 8290789848 पर सीधा संपर्क कर सकते हैं। पत्रिका के माध्यम से मदद करने के इच्छुक व्यक्ति शाम ६ बजे के बाद सुंदरवास स्थित पत्रिका कार्यालय में संपर्क साध सकते हैं। पत्रिका प्रतिनिधि से मोबाइल नंबर 9001213575 पर संपर्क कर भी मदद कर सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned