Video : राजस्थान के इस गांव में अनोखे तरीके से मनाई जाती है होली, धुलंडी पर होती है फायरिंग

Sikander Pareek | Publish: Mar, 17 2019 02:26:49 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 02:28:35 PM (IST) Unnamed Road, Menar, Rajasthan 313602, India

https://www.patrika.com/udaipur-news/

उमेश मेनारिया/मेनार . मेनार में होली पर्व एवम् शौर्य पर्व जमराबीज की तैयारियां जोरों पर है । 22 मार्च को मनाए जाने वाले भव्य त्योहार की तैयारियां जोरो पर है। कस्बे के ओंकारेश्वर चोराहे को भव्य रोशनी से सजाया जा रहा है वही ग्रामीण रोजाना देर शाम तक ढोल की थाप पर गैर नृत्य का अभ्यास कर रहे हैं। घरों में महिलाएं लिपाई पुताई का कार्य कर रही है। कार्यक्रम को लेकर गाव के पंचों की बैठक हुई जिसमे उंचित निर्णय एवम् जिम्मेदारियां सौंपी गई। रोजाना शाम को मेनार कस्बे के ओंकारेश्वर चबूतरे के यहां ढोल की थाप पर गेर खेली जा रही है। गैर नृत्य के लिए युवा शमशीरों को चमकाने में लगे हैं। कार्यक्रम को लेकर भव्य तैयारियां जारी है।

 

READ MORE : इस स्कूल में गुरुजी केवल झंडा फहराने आते हैं स्कूल में, बच्चे खेलकर चले जाते घर

 

ओंकारेश्वर चबूतरे से लेकर थम्भ चोक, मोक्ष मार्ग, शिव मार्ग, गणेश मार्ग, निम का चौराहा पांचों रास्तों को भव्य रोशनी से सजाया जा रहा है। तलवार बाजी, गेर नृत्य का अभ्यास भी किया जा रहा है । मेनार 20 को होलिका दहन होगा। वहीं 22 मार्च की देर रात्रि जमराबिज पर्व मनाया जाएगा, जिसमें भव्य बंदुक से आतिशबाजी एवम जबरी गेर का आयोजन होगा ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned