scriptअवैध खनन करते जेसीबी पकड़ी, बंधक ईंट भट्टा मजदूरों को छुड़वाया | JCB caught while doing illegal mining, Mavli, Udaipur | Patrika News

अवैध खनन करते जेसीबी पकड़ी, बंधक ईंट भट्टा मजदूरों को छुड़वाया

locationउदयपुरPublished: Nov 15, 2019 03:11:25 pm

Submitted by:

madhulika singh

– मावली उपखण्ड अधिकारी ने की तीन बड़ी कार्रवाई

avedh mining

avedh mining

मावली (निप्र). उपखण्ड अधिकारी प्रशिक्षु आइएएस अक्षय गोदारा ने गुरुवार को तीन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।
सबसे पहले गोदारा हाल ही में आयोजित मावली एवं घासा के चावण्डा माता पशुमेला स्थल पहुंचे। यहां मेला आयोजन के बाद सफाई नहीं होने की शिकायत ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने धारा 133 के तहत प्रकरण दर्ज करवाया। फिर उपखण्ड अधिकारी घासा खेड़ी से धोलीमंगरी रोड से गुजर रहे थे कि वहां खातेदारी भूमि पर अवैध खनन करते नजर आने पर जेसीबी को जब्त कर कार्रवाई की।
उसके बाद मावली क्षेत्र के धोलीमंगरी गांव में ईंटों के बंद भट्टे पर पहुंचे। यहां पूर्व में जिला कलक्टर को आमजन ने शिकायत दर्ज करवाई थी। भट्टे पर मजदूरों को खाना नहीं देने एवं रुपए का भुगतान नहीं करने की शिकायत आई थी। इस पर उपखण्ड अधिकारी पहुंचे। मौके पर उन्होंने बंधक बनाए मजदूरों को रिहा करवाया। देर शाम मेवाड़ एक्सप्रेस से उन्हें घर पहुंचाया गया। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार मदनसिंह राव भी मौजूद थे।

मावली एवं घासा मेलास्थल पर आयोजन के बाद सफाई नहीं होने पर धारा 133 के तहत मामला दर्ज किया है। नोटिस देकर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। अवैध खनन करती जेसीबी भी जब्त की है। धोलीमंगरी में भट्टे में बंधक बनाए मजदूरों को छुड़वाकर उनके घर भिजवाया है।
आईएएस अक्षय गोदारा, उपखण्ड अधिकारी, मावली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो