झूलेलाल के जयकारों से गूंजेगा शहर

चेटीचण्ड पर 22 से 25 मार्च तक होंगे आयोजन, शोभायात्रा व सिन्धी मेले में शामिल होंगे समाजजन

By: Pankaj

Published: 01 Mar 2020, 10:42 PM IST

उदयपुर . झूलेलाल सेवा समिति की ओर से 25 मार्च को भगवान झूलेलाल की 1070वीं जयंती चेटीचण्ड महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। झूलेलाल भवन में समिति व शहर की सिन्धी पंचायतों, मोहल्ला पंचायतों, युवा और महिला संगठनों की तैयारी बैठक हुई।

समिति के महामंत्री सुनील खत्री ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता पार्षद जयश्री असनानी ने की। महोत्सव के पहले चरण में 22 मार्च को झूलेलाल भवन में रक्तदान शिविर आयोजित होगा। सिन्धी सेन्ट्रल युवा संगठन के नेतृत्व में सभी पंचायतों, युवा संगठनों की भागीदारी रहेगी। इसके अलावा विभिन्न युवा संगठनों की ओर से अस्पताल, केंद्रीय कारागृह, अन्ध विद्यालय, मूकबधिर विद्यालय, आशाधाम, सुखधाम, वृद्धाश्रम आदि जगहों पर सेवा कार्य किए जाएंगे।

सांस्कृतिक संध्या
आयोजनों की कड़ी में दूसरे दिन सोमवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, इसमें स्थानीय प्रतिभाओं की भागीदारी रहेगी, वहीं कई कलाकार रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे।
मुख्य कार्यक्रम

समिति अध्यक्ष प्रताप राय चुग ने बताया कि 25 मार्च सुबह 10 बजे भगवान झूलेलाल के बहराणा साहब की पूजा की जाएगी। सनातन मन्दिर से अखण्ड ज्योत व विभिन्न झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई शोभायात्रा कमलावाड़ी स्थित सिन्धी धर्मशाला पहुंचेगी। इसी दिन शाम 6 बजे शक्तिनगर स्थित कम्युनिटी हॉल के बाहर सिन्धी मेला जुटेगा। मोहन साधवानी ने बताया कि इस दिन सिन्धी समाज के सभी प्रतिष्ठान बन्द रखने का आह्वान किया गया है।

प्रतापनगर सोसायटी कार्यकारिणी विस्तार
सिन्धी पंचायत सोसायटी प्रतापनगर की बैठक रविवार को हुई। इसमें कार्यकारिणी का विस्तार किया गया, वहीं होली शोक मिलन और चेटीचंड की तैयारियों पर चर्चा की गई। अध्यक्ष उमेश मनवानी ने बताया कि सीबी साजनानी को संरक्षक मनोनीत किया गया। मधुसूदन सुखेजा को वरिष्ठ उपाधयक्ष, भगवान दास सचदेव को उपाधयक्ष, जयपाल पंजवानी को सहसचिव, मोतीलाल वाधवानी को सहकोषाध्यक्ष, आसनदास सन्तवानी, अशोक राजपाल और अशोक सचदेव को सलाहकार मनोनीत किया गया। होली शोक मिलन 11 को मनाने पर चर्चा की गई। सचिव कमल कृपलानी ने बताया कि शाम को हृदय मिलन गार्डन में मेले का आयोजन होगा।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned