scriptvideo: भींडर व कानोड़ तहसील का शिलान्यास होगा एक साथ-भींडर | Kanore and Bhinder Tehsil Will Inaugurate Together Udaipur | Patrika News

video: भींडर व कानोड़ तहसील का शिलान्यास होगा एक साथ-भींडर

locationउदयपुरPublished: Nov 02, 2017 01:21:18 pm

विधायक ने कहा-दस दिन में जारी होगी अधिसूचना कानोड़ के लोगों में बढ़ रहा रोष

kanore
 

कानोड़. वल्लभनगर विधानसभा एक बार फिर सुर्खियों मे आ गई है। भीण्डर को तहसील बनाने की अधिसूचना जारी होने के बाद जहां वहां जश्न मनाया जा रहा है वहीं कानोड़ में आक्रोश फैल रहा है।

गौरतलब है कि जनता सेना प्रमुख व विधायक रणधीरसिंह ने कानोड़वासियो को तहसील का दर्जा दिलाने का आश्वासन दे रखा था। ऐसे में अब कानोड़ के लोग दस दिन में तहसील नही बनने पर फिर से आंदोलन की कर सकते हैं। ज्ञातव्य है कानोड़ कस्बे के लोग कानोड़ को तहसील बनाने की मांग को लेकर 40 सालों से संघर्ष कर रहे थे। वल्लभनगर विधायक ने आश्वासन देकर कुछ माह पहले 28 दिनो तक चले इस आंदोलन को खत्म करवाया खास बात यह है कि सत्तासीन भाजपा के लोग इस प्रकरण में सरकार व विधायक के खिलाफ भड़ास निकालते देखे गए। प्रात: तहसील संघर्ष समिति के पदाधिकारियों व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के बीच विधायक के निवास पर लंबी वार्ता हुई। विधायक ने कहा की भीण्डर तहसील की घोषणा बजट सत्र के दौरान हुई, जिससे उसकी अधिसूचना पहले जारी हुई है। दस दिन में कानोड़ तहसील की भी अधिसूचना जारी करवा देंगे। ।

इंतजार का निर्णय
अपरान्ह तीन बजे सार्वजनिक धर्मशाला में तहसील आंदोलन से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें विधायक के आश्वासन पर विश्वास जताकर दस दिन इंतजार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में पालिका अध्यक्ष अनिल शर्मा , व्यापार मण्डल अध्यक्ष मनोज भाणावत, अयुब खान पठान, नगर कांग्रेस सचिव सुनील चौबीसा, जनता सेना खण्ड अध्यक्ष रतनलाल लक्षकार, युवा अध्यक्ष चेतन सिंह भाटी, जनता सेना नेता फिरोज भाटी, अभय कुमार बाबेल ,कांग्रेस युवा नेता संजय जारोली , नगर कांग्रेस उपाध्यक्ष सुभाष रांका, भाजयुमो अध्यक्ष पवन व्यास आदि मौजूद थे।
शिलान्यास साथ
भीण्डर की जो अधिसूचना जारी हुई है वह बजट घोषणा है। आठ-दस दिन में कानोड़ की घोषणा भी हो जाएगी। कानोड़ व भीण्डर तहसील का शिलान्यास एक साथ करेंगे। यह कानोड़ की जनता से मेरा वादा है।
रणधीर सिंह भीण्डर, विधायक वल्लभनगर
भीण्डर तहसील का घोषणा पत्र मिलते ही जन आक्रोश बढ़ा लेकिन हमे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह जनता से किए वादे को पूरा करेगी।
अनिल शर्मा, अध्यक्ष, नगरपालिका कानोड़
सोशल मीडिया पर जनता का विरोध देखते हुए हमने विधायक रणधीर सिंह भीण्डर से वार्ता की। उन्होंनेे आश्वासन दिया है कि दस दिन में कानोड़ को तहसील का दर्जा दिलवा कर रहेंगे।
मनोज भाणावत, संरक्षक, तहसील संघर्ष समिति कानोड़
तहसील के लिए सरकार व विधायक ने हमसे वादा किया है। हमे पूरा विश्वास है कि वादे पर खरे उतरेंगे। जल्द कानोड़ को तहसील की सौगात मिलेगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो मिलकर आंदोलन करेंगे व आगामी चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेेंगे।
कोमल कामरिया, पार्षद नेता जनता सेना
kanore
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो