scriptकार्तिक पूर्णिमा पर न‍िकली कलशयात्रा, दीपदान कर क‍िया व्रत का उद्यापन | Kartik Purnuma, Deep daan sarada, udaipur | Patrika News

कार्तिक पूर्णिमा पर न‍िकली कलशयात्रा, दीपदान कर क‍िया व्रत का उद्यापन

locationउदयपुरPublished: Nov 12, 2019 04:32:40 pm

Submitted by:

madhulika singh

सराड़़ा़ उपखण्ड के बावडी राखामण्डी मेंं हुआ विशाल आयोजन

कार्तिक पूर्णिमा पर न‍िकली कलशयात्रा,  दीपदान कर क‍िया व्रत का उद्यापन

कार्तिक पूर्णिमा पर न‍िकली कलशयात्रा, दीपदान कर क‍िया व्रत का उद्यापन

सराड़़ा़. उपखंड क्षेत्र के पाल सराडा ग्राम पंचायत के राखामंडी, टीकम बावजी की करीब 26 गोपियों तीन कन्हैया पिछले एक माह से कार्तिक मास का व्रत रखा था जिसका कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सुरखंड खेड़ा पंडेर तालाब में सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में दीप दान कर व्रत का उद्यापन किया ।
इस मौके पर करीब 25 क्विंटल चूरमे का सामूहिक महाप्रसाद का आयोजन भी किया गया दीपदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही उनके सैकड़ों की तादाद में रिश्तेदार भी घाटोंं पर पहुंचे। वहां पर ढोल नगाड़ों के साथ कलश यात्रा शुरू हुई जो करीब 2 किलोमीटर दूर स्थित तालाब पर पहुंचकर तालाब में दीपदान किया।
इस मौके पर पाल सराडा, सुरखंड खेड़ा ,धनकावाड़ा, करणपुरिया ,पंडेर, मालर, खरड़ सहित आसपास गांव के सैकड़ों लोग इस मौके पर उपस्थित हुए और गोपियों को नारियल कपड़े भेेंटकर उनसे आशीर्वाद लिया ।
कार्तिक पूर्णिमा के महापर्व पर लोगों ने बताया कि ये आयोजन करने से हमारे समाज में भी बिखरा हो रहा था उनको एक मंच पर लाकर धर्म के प्रति लोगों को जागरूक कर क्षेत्र में खुशहाली और भगवान से आशीर्वाद मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो