scriptमेवाड़ में यहां बिराजेंगे खाटू वाले बाबा श्याम, नीले घोड़े का असवार बाबा की भक्ति में संध्या में सजेगा दरबार | khatu baba mandir mavali vasanikala, udaipur | Patrika News

मेवाड़ में यहां बिराजेंगे खाटू वाले बाबा श्याम, नीले घोड़े का असवार बाबा की भक्ति में संध्या में सजेगा दरबार

locationजयपुरPublished: Apr 18, 2017 08:52:00 am

Submitted by:

Ashish Joshi

हारे का सहारा, नीले घोड़े का असवार कहे जाने वाले बाबा खाटू श्याम को आखिर मेवाड़वासियों की श्रद्धा खींच लाई। आखिर अब श्याम बाबा मेवाड़ में भी बिराजेंगे। लंबे समय से श्याम भक्त मेवाड़ में मंदिर स्थापित करने के लिए प्रयासरत थे।

 हारे का सहारा, नीले घोड़े का असवार कहे जाने वाले बाबा खाटू श्याम को आखिर मेवाड़वासियों की श्रद्धा खींच लाई। आखिर अब श्याम बाबा मेवाड़ में भी बिराजेंगे। लंबे समय से श्याम भक्त मेवाड़ में मंदिर स्थापित करने के लिए प्रयासरत थे। इंतजार खत्म हुआ और श्याम बाबा का मंदिर बनकर तैयार हो गया है।
मावली के नजदीक वसनीकलां में खाटू श्याम बाबा का मन्दिर बना है। आगामी 21-22 अप्रेल को समारोह, भजन संध्या के साथ मंदिर की प्रतिष्ठा होगी। खाटू नगरी श्याम मन्दिर के महन्त और पुजारी मोहनदास के सानिध्य में 51 पण्डितों के मंत्रोच्चार से प्रतिष्ठा होगी। संस्थापक अजय चौहान ने बताया कि भूमि शुद्धिकरण कर 19 से 22 अप्रेल तक शतचण्डी यज्ञ होगा।
READ MORE: उदयपुर के मावली में दर्दनाक हादसा, चलती ट्रेन से गिरा युवक, यात्रियों के सामने ही हुई मौत

 पूर्णाहुति 22 को होगी। छप्पन भोग धराया जाएगा। आयोजन को लेकर 9 अप्रेल को खाटू में मोहनदास और ज्ञानीराम अग्रवाल के सानिध्य में बाबा के शीश को श्याम कुंड में स्नान कराकर अखंड ज्योति के साथ वासनीकला लाया गया।
संध्या में सजेगा दरबार

कविता चौहान ने बताया कि 21-22 अप्रेल को श्याम बाबा की भजन संध्या होगी, जिसमें वृंदावन के आनन्द शर्मा, तनिष्का-गौरिका चौहान और उदयपुर के आनन्द शर्मा भजन प्रस्तुतियां देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो