scriptआखिर, 2 साल बाद खुशियां हुई ओवरफ्लाेेे, फतहसागर छलकते ही सोशल मीडिया पर हुआ वायरल | Lake Fatehsagar Overflows, Viral On Social Media, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

आखिर, 2 साल बाद खुशियां हुई ओवरफ्लाेेे, फतहसागर छलकते ही सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

फ‍तहसागर के गेट जैसे ही खुले, वैसे ही लोगों ने सोशल मीड‍िया पर इसके वीडियो बनाकर वायरल करने शुरू कर द‍िए

उदयपुरSep 02, 2019 / 02:10 pm

madhulika singh

आखिर, 2 साल बाद खुशियां हुई ओवरफ्लाेेे,  फतहसागर छलकते ही सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

आखिर, 2 साल बाद खुशियां हुई ओवरफ्लाेेे, फतहसागर छलकते ही सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

उदयपुर. आखिर ज‍िस पल का लोगों को बेसब्री से इंतजार था, वह आ ही गया। मानसून की मेहर से सोमवार को 13 फीट क्षमता वाला फतहसागर छलक उठा। ज‍िसे देखने के ल‍िए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। गौरतलब है क‍ि फतहसागर को छलकते देखने के ल‍िए लोगों को 2 साल का इंतजार करना पड़ा। रात को ही जैसे लोगों को फतहसागर के लबालब होने की सूचना म‍िल गई थी तो लोग सुबह से ही गेट खुलने का इंतजार करने लगे।
सोशल मीडिया पर वायरल

फ‍तहसागर के गेट जैसे ही खुले, वैसे ही लोगों ने सोशल मीड‍िया पर इसके वीडियो बनाकर वायरल करने शुरू कर द‍िए। छलकते हुए फतहसागर के साथ लोगों ने खूब सेल्‍फी ख‍िंचवाई। वहीं फतहसागर की तस्‍वीरें और वीडियोज द‍िनभर वायरल होते रहे। लोगों में जल्‍द से जल्‍द फतहसागर की फोटो खींच उसे सोशल मीि‍डिया में अपलोड करने की होड़ भी रही। क‍िसी ने फेसबुक पर क‍िसी ने वॉट्सएप पर यही स्‍टेटस लगाया।
उदयसागर के गेट खोले
स्वरूपसागर के गेट खुले होने के साथ ही मदार बड़ा और छोटा के ओवरफ्लो के कारण चिकलवास फिडर से आयड़ नदी के माध्यम से उदयसागर का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इसके मद्देनजर सुबह करीब दस बजे उदयसागर के दोनों गेट छह-छह इंच खोल दिए गए। इसके बाद भी पानी की आवक तेज बनी रही। ऐसे में दोपहर 12 बजे दोनों गेट एक-एक फीट खोल दिए। पिछोला झील में आवक कम होने से रविवार शाम को स्वरूपसागर के दो गेट कम करते हुए चार इंच कर दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो