scriptLAKE FESTIVAL UDAIPUR 2017: झील की आरती व एडवेंचर स्पोट्र्स रहेंगेे आकर्षण, होंगे ये कार्यक्रम | LAKE FESTIVAL UDAIPUR 2017 | Patrika News

LAKE FESTIVAL UDAIPUR 2017: झील की आरती व एडवेंचर स्पोट्र्स रहेंगेे आकर्षण, होंगे ये कार्यक्रम

locationउदयपुरPublished: Sep 16, 2017 11:31:47 am

Submitted by:

rajdeep sharma

18 व 19 नवंबर को होने वाले लेक फेस्टिवल में झील की आरती के साथ एडवेंचर स्पोट्र्स आमजन के आकर्षण का केन्द्र होंगे।

LAKE FESTIVAL UDAIPUR 2017
उदयपुर. जिला प्रशासन, नगर निगम, नगर विकास प्रन्यास एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 18 व 19 नवंबर को होने वाले लेक फेस्टिवल में झील की आरती के साथ एडवेंचर स्पोट्र्स आमजन के आकर्षण का केन्द्र होंगे।
कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने शुक्रवार को तैयारियों पर चर्चा करते हुए होने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार प्रसार एवं प्रस्तुतियों को आकर्षक बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि दर्शक लेक फेस्टिवल की अच्छी यादें लेकर लौटें, ऐसा प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने झीलों में होने वाली वाटर स्पोटर््स प्रतियोगिता के दौरान सुरक्षा एवं अन्य सुविधाओं के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए।
READ MORE: अमीर लड़के को बचाने के लिए उदयपुर पुलिस ने बोला ऐसा झूठ कि आप भी चौंक जाएंगे 


ये रहे मौजूद : बैठक में अतिरिक्त कलक्टर शहर सुभाष चन्द्र शर्मा, सीआर देवासी प्रशासन, निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग, यूआईटी के विशेषाधिकारी ओपी बुनकर, पर्यटन उपनिदेशक सुमिता सरोच, खेल अधिकारी ललितसिंह झाला सहित विभिन्न होटल एवं संगठनों के प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
जल संग्रहण मॉडल होगा प्रदर्शित
नवाचार के तहत उदयपुर की झीलों का प्राचीन जल संग्रहण सिस्टम का मॉडल तैयार कर दर्शकों के अवलोकनार्थ रखा जाएगा। मॉडल के माध्यम से यह दर्शाया जाएगा कि रियासतकालीन इंजीनियरिंग के अनुसार किस प्रकार वर्षा जल अलसीगढ़ एवं झाड़ोल क्षेत्र से होते हुए सीसारमा के माध्यम से क्रमश: पिछोला, स्वरूपसागर, फ तहसागर एवं उदयसागर झील को भरता है। इससे उदयपुर के प्राचीन वाटर सिस्टम के बारे में आमजन को जानकारी मिलेगी।

कार्निवल एवं विन्टेज कारे भी लुभाएंगी
लेक फेस्टिवल के दौरान विभिन्न होटल समूहों की ओर से प्रस्तुतियों से फेस्टिवल को कॉर्निवल का स्वरूप देकर पर्यटकों को लुभाया जाएगा। रोज शाम 5 से 7 बजे तक पर्यटन विभाग की ओर से मुम्बइया बाजार के सामने लोक कलाकारों की प्रस्तुतियों से आयोजन को कार्निवल का स्वरूप दिया जाएगा। शाम 5 से 6 बजे तक झील में तैरती बोट पर आर्मी बैंड अपनी स्वरलहरियां बिखेरेगा।
READ MORE: स्कूल की बालवाहिनी ने मासूम को कुचला, आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा 

LAKE FESTIVAL UDAIPUR 2017
ये होंगे कार्यक्रम
-18 नवंबर को
फतहसागर में बर्ड वाचिंग 7 बजे
पिछोला पर श्रमदान अपराह्न 4 से 6 बजे तक
शाम 6 बजे झील की आरती
शाम 7 बजे से स्थानीय गायक प्रतिभाओं की प्रस्तुतियां होंगी जिन्हें विभिन्न स्कूलों से चुनकर मंच प्रदान किया जाएगा।
एडवेंचर वाटर स्पोट्र्स एवं तैराकी प्रतियोगिता

19 नवंबर को
सुबह 6 से 8 बजे तक फ तहसागर में बर्ड वाचिंग व श्रमदान
अपराह्न 4 से 6 बजे तक एडवेंचर वाटर स्पोट्र्स एवं तैराकी प्रतियोगिता
शाम 6 से 8 बजे तक मैराथन दौड़
8 बजे से बॉलीवुड के ख्यातनाम गायक कलाकार या बैण्ड की प्रस्तुतियां।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो