scriptलेकसिटी के कैप्टन मनित देंगे राष्ट्रपति को सलामी | lakecity's manit will give President the salute on republic day | Patrika News

लेकसिटी के कैप्टन मनित देंगे राष्ट्रपति को सलामी

locationउदयपुरPublished: Jan 20, 2019 02:22:41 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

हाल ही सेना दिवस पर सेना प्रमुख को दी थी सलामी

lakecity's-manit-will-give-president-the-salute-on-republic-day

लेकसिटी के कैप्टन मनित देंगे राष्ट्रपति को सलामी

उदयपुर . लेकसिटी के कैप्टन मनित गोयल गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में राजपथ पर टैंक से राष्ट्रपति को सलामी देंगे।

कैप्टन मनित भारतीय सेना के कॉपर्स ऑफ इंजीनियर्स की ओर से गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे। ये हाल ही में शामिल किए गए सरफेस माइन्स क्लीरिंग सिस्टम (एसएमसीएस) के दस्ते का नेतृत्व करेंगे जो कॉम्बेट इंजीनियर इक्विपमेंट है जिसे भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड सेना को सप्लाई करता है। इस इक्विपमेंट से धरातल पर रखी माइंस के बीच से चार मीटर चौड़ा रास्ता बनाया जा सकता है। इसकी रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटा होती है। यह इक्विपमेंट 15 जनवरी को सम्पन्न सेना दिवस की परेड का भी हिस्सा था। तब इसका नेतृत्व भी कैप्टन मनित ने करते हुए सेना प्रमुख को सलामी दी थी।
मेवाड़ के लिए गौरव की बात है कि कैप्टन मनित उदयपुर से हैं। पिता पवन गोयल ने बताया कि मनित का बचपन से सेना में भर्ती होने का जुनून था। उदयपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और एसएसबी से चयनित होकर देहरादून में इंडियन मिलिट्री एकेडमी में प्रशिक्षण लिया और 10 जून को 2017 को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर कमीशन हुए। मनित ने बताया कि यह अत्यन्त गौरव का क्षण होगा जब राजपथ पर राष्ट्रपति को सलामी दूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो