scriptजीत के बाद उदयपुर सांसद का पहला इंटरव्यू, बोले – यह जनता की जीत | latest interview of udaipur MP Arjun Lal meena | Patrika News

जीत के बाद उदयपुर सांसद का पहला इंटरव्यू, बोले – यह जनता की जीत

locationउदयपुरPublished: May 24, 2019 06:45:54 pm

Submitted by:

madhulika singh

जन कल्याणकारी योजनाओं से मिला समर्थन-अर्जुन

latest interview of udaipur MP Arjun Lal meena

जीत के बाद उदयपुर सांसद का पहला इंटरव्यू, बोले – यह जनता की जीत

उदयपुर . भाजपा की विराट विजय रथ पर सवार सांसद अर्जुन मीणा अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के रघुवीर मीणा को हराकर फिर केन्द्र में हमारे नुमांइदे बन गए हैं। मीणा ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि यह जनता की जीत है। उन्होंने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताते हुए नेताओं व कार्यकर्ताओं की मेहनत को प्रणाम किया। उन्होंने परिणाम घोषणा के बाद मतगणना स्थल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन कल्याणकारी प्रधानमंत्री आवास, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएमजीएसवाय और बिजली कनेक्शन की योजनाओं का लाभ आमजन को मिला है। इस विकास के आधार पर जनता ने भाजपा को समर्थन देकर विजयी बनाया है।
उन्होंने कहा कि यह आदिवासी बहुल क्षेत्र है, जिसका सर्वांगीण विकास जरूरी है। ब्रॉडगेज लाइन के लिए कांग्रेस सरकार ने करीब 50 से 60 करोड़ रुपए दिए थे, जिससे यह सब कुछ संभव नहीं था। भाजपा ने इस योजना के लिए 2500 करोड़ रुपए जारी किए हैं। हम चाहते हैं कि कोई भी यात्री दक्षिण भारत जाना चाहता है या वहां से आना चाहता हो, उसे सीधा रेल सम्पर्क मिले। हमारी मंशा है कि यदि रेल यातायात सुगम होगा तो पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

शहर को एक वर्ष में मिलेगा बी-टू दर्जा
मीणा ने कहा कि मोदी सरकार का सपना है कि हर युवा को रोजगार मिल जाए। वे खुद स्टार्टअप एवं स्टेंडअप के रूप में आगे बढ़ें। उन्होंने प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा कि उदयपुर बी-टू श्रेणी का शहर नहीं है, जबकि राजस्थान 29 शहर इस दायर में आ चुके हैं। केन्द्र व राज्य सरकार के कार्मिकों को इसका लाभ नहीं मिलता, उनके लिए इस पर फोकस किया जाएगा। हम प्रयास करेंगे कि शहर को एक वर्ष में बी-टू श्रेणी का दर्जा दिया जाए।

पाकिस्तान को घर में घुस कर मारा
मनमोहन सरकार के समय भारत आर्थिक दृष्टि से पूरी दुनिया में 11वें नम्बर पर थे, जबकि अब हम छठें नम्बर पर आ चुके हैं। मोदी का विजन ऐसा है कि जल्द ही हम आर्थिक नजरिए से पूरे विश्व में पांचवें स्थान पर होंगे। हमने जो सेटेलाइट का प्रक्षेपण किया और यह महाशक्ति बनने की ओर कदम बढ़ाया है। इसे आधार माना जाए तो हम दुनिया की चौथी महाशक्ति बन गए हैं। हम पाकिस्तान को अन्दर जाकर मारकर आए हैं, यह कोई कम बात नहीं है। कांग्रेस को संदेश दिया कि इवीएम को उन्होंने गलत बताया, फर्जी वोटिंग करने तक आरोप लगाए, लेकिन सच्चाई अब सबके सामने आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो