उदयपुर में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

उदयपुर में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार
उदयपुर में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

Manish Joshi | Updated: 22 Sep 2019, 03:02:40 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

प्रतापगढ़ जिला एवं सत्र न्यायालय के प्रस्तावित नवीन भवन का जबरन निर्माण रुकवा जेसीबी जब्त करने एवं मजदूरों को बन्द करने का विरोध

LAWYER: उदयपुर. प्रतापगढ़ जिला एवं सेशन न्यायालय के प्रस्तावित नवीन भवन का पुलिस की ओर से जबरन निर्माण रुकवा जेसीबी जब्त करने एवं मजदूरों को बन्द करने की घटना के विरोध में शनिवार को बार एसोसिएशन उदयपुर के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया गया।


बार अध्यक्ष भरत कुमार वैष्णव ने बताया कि प्रतापगढ़ पुलिस के कृत्य का बार एसोसिएशन उदयपुर कड़ी निन्दा करता है। इस सम्बन्ध में उचित कार्रवाई के लिए मुख्य न्यायाधिपति, जिला एवं सेशन न्यायालय, बार कौंसिल ऑफ राजस्थान जोधपुर को ज्ञापन भेजे गए है। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस महानिरक्षक उदयपुर रेंज को ज्ञापन देकर जिला न्यायालय प्रतापगढ़ में पुलिस के कृत्य के मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मंाग की। साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को दिया गया। ज्ञापन में बडग़ांव उपखण्ड न्यायालयों के क्षेत्राधिकार में संस्थित प्रकरणों की सुनवाई के संबंध में केम्प न्यायालय जिला कलेक्टर परिसर उदयपुर में प्रारम्भ करवाने का आग्रह किया गया।
बार एसोसिएशन के सचिव ललित मेनारिया ने बताया कि ज्ञापन देने में बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता रतनसिंह राव, हाइकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के संयोजक रमेश नन्दवाना, समिति के पूर्व अध्यक्ष शान्ति लाल पामेचा, बार अध्यक्ष भरत कुमार वैष्णव, वित्त सचिव मनन शर्मा, कमलेश दवे, संदीप सिंह दहिया सहित कई अधिवक्ता उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned