scriptनेताजी और अधिकारी हुए आमने-सामने | Leaders and officials face to face | Patrika News

नेताजी और अधिकारी हुए आमने-सामने

locationउदयपुरPublished: Nov 23, 2019 01:17:58 am

Submitted by:

Pankaj

भीण्डर नगर पालिका में हंगाम, भीण्डर के सूरजपोल पर सालों से काबिज केबिन हटाने का मामला

नेताजी और अधिकारी हुए आमने-सामने

नेताजी और अधिकारी हुए आमने-सामने

भीण्डर . नगर के सूरजपोल पर गंभीर सागर किनारे सालों से काबिज केबिन को नगर पालिका की ओर से हटवाए जाने की कार्रवाई की जा रही है। इसको लेकर शुक्रवार को पूर्व पालिकाध्यक्ष गोवर्धनलाल भोई केबिन संचालकों और कार्यकर्ताओं के साथ पालिका पहुंचे। वहां ईओ से बातचीत के दौरान गहमागहमी होने से अधिशाषी अधिकारी ललित सिंह देथा और पूर्व पालिकाध्यक्ष के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हो गई। जिसके बाद वहां मौजूद नगरवासियों ने ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी व हंगामा हुआ। जिसके बाद पूर्व विधायक रणधीरसिंह भीण्डर भी पालिका पहुंचे और ईओ को दो टूक में कहां केबिन व्यापारियों को हटाने से पहले उन्हें अन्य जगह उपलब्ध करवाए, नहीं तो आमने-सामने के लिए तैयार रहें।
ईओ-पूर्व पालिकाध्यक्ष में बहस
केबिन संचालकों को पालिका कुछ दिनों से मौखिक चेतावनी देकर केबिन हटवा रही है। इसको लेकर जनता सेना की तरफ से जिला कलेक्टर नाम पत्र की प्रति नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी ललितसिंह देथा को देने के लिए पूर्व पालिकाध्यक्ष गोवर्धनलाल भोई, केबिन संचालक व नगरवासी पालिका पहुंचे। यह सभी नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व ईओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ईओ ललितसिंह देथा के चेम्बर में जाकर उनसे चर्चा करते हुए ईओ को पत्र देकर केबिन हटाने को लेकर पूर्व पालिकाध्यक्ष बात करने लगे तो बीच में ईओ कुछ बोलने लगे तो भोई ने तेज आवाज करते हुए रोका तो ईओ ललितसिंह देथा आवेश में आकर हाथ उठाने के लिए हवा में लहराया। जिससे वहां उपस्थित लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया।
खूब देर चली बहस
इस घटना की सूचना मिलने पर पूर्व विधायक भीण्डर तुरन्त नगर पालिका पहुंचे। उन्होंने आकर ईओ देथा से जानकारी चाही कि केबिन आखिर क्यों हटा रहे हैं तो बताया कि रास्ता चोड़ा करने व तालाब सौंदर्यकरण करने के लिए। इस पर पूर्व विधायक भीण्डर ने कहा कि जब तक केबिन संचालकों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था या सहमति नहीं बना दो तब तक नहीं हटा सकते। अगर अब जो केबिन वहां बचे हैं उनको हटाने के लिए पालिका पहुंची तो हम भी वहां आएंंगे, फिर देख लेंगे क्या होता है। भीण्डर ने कहा कि केबिन के साथ-साथ यात्री प्रतिक्षालय भी हटाना चाहते हो और यह क्यों किया जा रहा हैं उसकी भी जानकारी है। पूर्व विधायक भीण्डर ने कहा कि पहले भी हाथ थैला वालों को हटा दिया जो पहले अच्छी कमाई कर रहे थे वह अब उसकी आधी भी कमाई नहीं कर सक रहे है। केबिन हटाने से भी गरीब संचालकों के लिए घर-गुजारा करना मुश्किल होगा, इसकी जिम्मेदार पालिका होगी। इस पर ईओ ने आश्वस्त किया कि ऐसा नहीं होगा।
केबिन संचालकों के साथ यह पहुंचे नागरिक
केबिन बचाने के लिए पूर्व पालिकाध्यक्ष गोवर्धन लाल भोई के नेतृत्व में केबिन संचालक सूरजमल पण्डिया, सत्यनारायण चौबीसा, भगवतीलाल सेन, चम्पालाल प्रजापत, राजमल प्रजापत, अभिषेक पाईटिया, प्रकाश चौबीसा के साथ जनता सेना के महेन्द्र सिंह पंवार, अंकित चौबीसा, इन्द्रमल जैन, शिवराज पण्डिया, प्रकाश चौबीसा, महेन्द्र लक्षकार, पार्षद मगनीराम रेगर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो